लॉक डाउन के बीच मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे लापरवाह युवक, पुलिस ने बाइक किया जब्त, जमकर लगाई फटकार

धारा 144 का उल्लंघन कर 10 से 12 की संख्या में स्थानीय युवक क्रिकेट खेल रहे थे। मामले की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी राजेन्द्र यादव, नायब तहसीलदार राजश्री पांडेय सहित टीम ने मौके पर पहुंचकर उनसे 3 दोपहिया वाहन जब्त किया। (Balod police)

बालोद/डौंडीलोहारा. कोरोना वायरस (coronavirus in chhattisgarh) संक्रमण और लॉक डाउन के बीच लोग नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। डौंडीलोहारा के राजापारा स्थित राम मंदिर मैदान में बुधवार शाम धारा 144 का उल्लंघन कर 10 से 12 की संख्या में स्थानीय युवक क्रिकेट खेल रहे थे। मामले की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी राजेन्द्र यादव, नायब तहसीलदार राजश्री पांडेय सहित टीम ने मौके पर पहुंचकर उनसे 3 दोपहिया वाहन जब्त किया। पुलिस के पहुंचते ही सभी युवक इधर-उधर भागने लगे। पुलिस टीम ने राजापारा में अपने घर के बाहर बैठे लोगों के समूह को भी घरों में अंदर जाने की हिदायत दी। अनावश्यक घर से नहीं निकलने की अपील की। (Balod collector)

पुलिस ने लगाई फटकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन करने के आदेश जारी किया। लॉकडाउन के पहले दिन ही सफल रहा। कुछ लापरवाह लोग थे, जो बेवजह घर से निकलने लगे। जिले की सीमाओं को सील करने के बावजूद लोगों की आवाजाही लगी रही। पुलिस ने लापरवाह लोगों को रोककर पहले जमकर फटकार लगाई, फिर उनसे हाथ जोड़कर कहा कि घर से न निकलें। पुलिस ने सभी लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने और बेवजह घर से नहीं निकलने की चेतावनी दी।

दूध, सब्जी और दवाई घर पहुंचाएगा प्रशासन
बालोद कलेक्टर रानू साहू ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए नगरीय एवं ग्राम पंचायत क्षेत्र में वालिंटियर के माध्यम से आवश्यक वस्तुएं जरूरतमंदों को घर पहुंचाई जाएंगी। उन्होंने इसके लिए निर्देश दिए हैं। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश कुमार चन्द्राकर ने जिले के नगरीय एवं ग्राम पंचायत के अंतर्गत वालिंटियर बनने के इच्छुक सदस्यों से अपील की है। उद्देश्य बाजार, सब्जी मार्केट, मेडिकल स्टोर, किराना स्टोर्स एवं अन्य दुकान जहां आवश्यक सामग्री मिलती हो।

बीएसपी की राजहरा की खदानें नियमित रूप से चालू रहेंगी
इस्पात उद्योग को नियमानुसार अनिवार्य सेवा की श्रेणी मेें रखा गया है, जिसके तहत राज्य शासन की अनुमति अनुसार भिलाई इस्पात संयंत्र की खदानें भी नियमित रूप से चालू रखी जाएंगी। इस संबंध मेंं लौह अयस्क समूह दल्लीराजहरा में कार्यरत सभी अधिकारियों, कर्मचारियोंं एवं ठेका श्रमिकोंं को प्रबंधन ने निर्देश जारी
किया है। लौह अयस्क समूह प्रबंधक कार्मिक एमपी सुधीर ने बताया कि बीएसपी प्रबंधन ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियोंं एवं ठेका श्रमिकोंं से कहा है कि वे बीएसपी का पहचान पत्र अपने गले में लटकाकर रखें। शिफ्ट में आने जाने के समय पर ही इसका उपयोग करें।

पुलिस अधिकारियों के मांगने पर पहचान पत्र अवश्य दिखाएं। रात्रि पाली की ड्यूटी में चमकाने वाला सेफ्टी जैकेट पहनकर जाएं। सभी अधिकारी, कर्मचारी व ठेका श्रमिक ड्यूटी आने-जाने के समय पर ही कार्य पर आएं और जाएं। प्रबंधन ने यह भी निर्देश दिया है कि वे भीड़ में न चलें। एक स्कूटर, मोटर साइकिल या साइकिल पर एक ही सवारी चले। क्रैश हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाएं। बीएसपी का सेफ्टी हेलमेट साथ रखें। नोज मास्क, सेफ्टी जूता आदि उपकरण पहनकर चलें।

china Coronavirus coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned