मलाजकुडुम जलप्रपात में पिकनिक मनाने गया बालोद का अधेड़ व्यक्ति तेज बहाव में बहा, 72 घंटे बाद चट्टान में फंसे मिली लाश

कांकेर के मलाजकुडूम जलप्रपात में पिकनिक मनाने गया बालोद जिले के ग्राम पीपरछेड़ी निवासी 45 वर्षीय अधेड़ झरने के तेज बहाव में बह गया।

By: Dakshi Sahu

Published: 10 Sep 2020, 01:55 PM IST

बालोद. कांकेर के मलाजकुडूम जलप्रपात में पिकनिक मनाने गया बालोद जिले के ग्राम पीपरछेड़ी निवासी 45 वर्षीय अधेड़ झरने के तेज बहाव में बह गया। कांकेर पुलिस व गोताखोरों की मदद से 72 घंटे की मशक्कत बाद बुधवार दोपहर 3 बजे उसका शव जल प्रपात से बाहर निकाला गया। मृतक झम्मन का शव जलप्रपात से 120 मीटर नीचे पत्थर में फंसा हुआ था। मृतक के शरीर के ऊपर से पानी तेज गति से बह रहा था। इस वजह से पता नहीं चल पा रहा था। पानी कम होने पर मृतक का हाथ दिखाई दिया तब पुलिस ने शव को झरने से बाहर निकाला। घटना 7 सितंबर की थी।

सडऩे की स्थिति में था अधेड़ का शव
कांकेर पुलिस के मुताबिक शव को ढूंढने के लिए पुलिस की टीम व गोताखोरों ने बहुत मेहनत की है।
इस जल प्रपात में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। हर साल पर्यटक लापरवाही बरतते हैं। जिससे बड़ी घटना भी घट जाती है। झम्मन लाल भी अपने साथियों के साथ मस्ती कर था और यह घटना घट गई।

पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा शव
कांकेर पुलिस ने झम्मन के शव को दोपहर 3 बजे झरने से निकाला। फिर शव का पोस्टमार्टम कराया। जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक पीपरछेड़ी सेवा सहकारी समिति के सभी संचालक मंडल के सदस्यों ने योजना बनाई की घूमने जाएंगे। रविवार की सुबह संचालक मंडल के 10 सदस्य एक चार पहिया वाहन में सवार होकर कांकेर के मलाजकुडूम जलप्रपात पहुंचे। यहां सभी दोपहर 12 बजे के करीब पहुंच गए थे। फिर सभी यहां घूमने व मस्ती करने लगे, तभी हादसा हो गया।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned