scriptऐसा होता है पिता: सचिन से मिलना दो मासूम बेटियों का सपना, दोनों को गांव से मुंबई लेकर पहुंचा पिता | Balod's two daughters went to Mumbai to meet cricketer Sachin | Patrika News

ऐसा होता है पिता: सचिन से मिलना दो मासूम बेटियों का सपना, दोनों को गांव से मुंबई लेकर पहुंचा पिता

locationबालोदPublished: Nov 22, 2020 04:10:34 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान किक्रेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से मिलने जिले के ग्राम देवगहन की पांच साल की तान्या साहू व बड़ी बहन 9 वर्षीय पूजा अपने पिता लोकेंद्र और मां केसरी के साथ राखी लेकर मुंबई पहुंचे हैं।

ऐसा होता है पिता: सचिन से मिलना दो मासूम बेटियों का सपना, दोनों को गांव से मुंबई लेकर पहुंचा पिता

ऐसा होता है पिता: सचिन से मिलना दो मासूम बेटियों का सपना, दोनों को गांव से मुंबई लेकर पहुंचा पिता

बालोद. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान किक्रेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से मिलने जिले के ग्राम देवगहन की पांच साल की तान्या साहू व बड़ी बहन 9 वर्षीय पूजा अपने पिता लोकेंद्र और मां केसरी के साथ राखी लेकर मुंबई पहुंचे हैं। लाख कोशिशों के बाद भी दोनों बहनें सचिन से नहीं मिल पाई हैं। अपने नन्हें हाथों में थाली, राखी व नारियल लेकर उनके घर के सामने काफी देर तक खड़ी रहीं। सचिन तेंदुलकर के घर में तैनात गार्ड सिर्फ एक ही बात कहते रहे कि सचिन घर पर नहीं है।
दोनों बेटियां आज रविवार को फिर सचिन के घर पहुंचीं हैं। उनकी जिद है कि वे मास्टर ब्लास्टर से मिलकर ही घर लौटेंगी। इन बेटियों और पिता की दीवानगी सचिन के लिए इस कदर है कि इस परिवार ने गांव में सचिन की मूर्ति भी बनवाई है। हर साल सचिन का जन्मदिन भी मनाते हैं। सचिन को गांव बुलाने व उनसे मिलने अब तक सैकड़ों पत्र लिख चुके हैं पर कहीं से उनका जवाब नहीं आया। थक हारकर यह परिवार अब मुंबई में सचिन के घर तक पहुंंच गया है इस आस में कि वे एक बार सचिन से आमने-सामने मिल पाएंगे।
गांव में बनाई है पांच फीट ऊंची प्रतिमा
लोकेंद्र साहू गांव के पूर्व सरपंच हैं। उन्होंने 2017 में अपने गांव में सचिन की प्रतिमा बनवाई है। यही नहीं गांव का जो मैदान है उसे सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखा गया है। तीन साल से सचिन को गांव बुलाने व उनसे मिलने का लोकेंद्र प्रयास कर रहे हैं।
सचिन को राखी बांधना चाहती हैं बेटियां
मुंबई पहुंची तान्य और पूजा ने बताया कि उनकी एक ही इच्छा है कि वे सचिन तेंदुलकर से मिले। उनसे मिलने के लिए बालोद से मुंबई पहुंची हैं। शनिवार को सचिन से मिलने उनके घर गए पर नहीं मिल पाए। पिता ने बताया कि रविवार को एक बार फिर सचिन से मिलने का प्रयास करेंगे। उम्मीद है कि सचिन भी उनकी बेटियों से जरूर मिलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो