बालोद: कोरोना से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की मौत, सांस लेने में तकलीफ के बाद एम्स में कराया था भर्ती, जिले में 95 नए मरीज मिले

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व रिटायर्ड पीडब्ल्यूडी कर्मचारी 65 वर्षीय दामोदर प्रसाद पांडे (डीपी) की कोरोना से मौत हो गई। उन्हें 23 नवम्बर को सांस लेने में परेशानी थी, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले गया, जहां से तत्काल एम्स रायपुर ले गया।

By: Dakshi Sahu

Published: 26 Nov 2020, 01:27 PM IST

बालोद. जिला मुख्यालय में कोरोना ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। लगातार कोरोना से मौत हो रही है। बुधवार को शहर के पांडे परिवार में छोटी दिवाली की खुशी मातम में बदल गई, क्योंकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व रिटायर्ड पीडब्ल्यूडी कर्मचारी 65 वर्षीय दामोदर प्रसाद पांडे (डीपी) की कोरोना से मौत हो गई। उन्हें 23 नवम्बर को सांस लेने में परेशानी थी, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले गया, जहां से तत्काल एम्स रायपुर ले गया। एम्स में जांच के दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इलाज के दौरान बुधवार सुबह साढ़े तीन बजे उनकी मौत हो गई। वरिष्ठ कांग्रेस नेता की मौत के बाद शहर में शोक की लहर दौड़ पड़ी। वही उनका कोविड 19 नियम के तहत अंतिम संस्कार भी कराया गया। बालोद शहर में कोरोना से यह 7वीं मौत है।

बुधवार को जारी मीडिया बुलेटिन के मुताबिक जिला मुख्यालय में 12 और कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें से 4 नया पारा एवं 3 मरीज शिकारीपारा में मिले हैं। इसके अलावा जवाहरपारा में दो व कोतवाली थाना पुलिस के 2 पुलिस कर्मचारी भी कोरोना के शिकार हुए हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से शासन प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है। लोगों से यही अपील कर रहे हैं कि लोग कोरोना से बचने मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करें।

जिले में मिले 95 नए मरीज, 24 हुए डिस्चार्ज
बुधवार को जारी मीडिया बुलेटिन के मुताबिक जिलेभर में कोरोना के 95 नए मरीज मिले हैं। मरीजों की संख्या बढ़कर 6665 हो गई है। इसके अलावा 24 मरीज स्वस्थ हो गए। एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 881 पहुंच गई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 52 पहुंच गई है।

बुधवार को 1145 लोगों ने कराई कोरोना जांच
बुधवार को जिलेभर में विभिन्न जगहों व गांवों में शिविर लगाकर 1145 लोगों की कोरोना की जांच की गई, वहीं अब तक जिलेभर में 76366 लोगों की कोरोना जांच कर चुके हैं, जिसमें कुल 6665 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। बड़ी राहत की बात यह भी है कि जिले में अभी तक 5733 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

किस ब्लॉक में कितने मरीज मिले
बालोद 28, डौंडी 22, डौंडीलोहारा 9, गुरुर 20 व गुंडरदेही में 16 नए मरीज मिले हंै।

आज इन गांवों में होगी कोरोना की जांच
26 नवंबर को बालोद विकासखंड की लैब टीम ग्राम सांकरा क, चारवाही में सुबह 9.30 से दोपहर 1.30 तक, ग्राम काडे, तमोरा, साल्हेटोला में दोपहर 2 बजे से शाम 5 तक, प्राथमिक स्वास्थ केंद्र ज सांकरा, पीपरछेड़ी एवं फीवर क्लीनिक जिला अस्पताल बालोद में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक व ग्राम सेमरकोना में शाम 5 से रात 7 तक कोरोना जांच की जाएगी।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned