बालोद: जिपं सीईओ ने किया तीन सचिवों को निलंबित, नोटिस का जवाब नहीं देने पर कार्रवाई से हड़कंप

बालोद जिले के डौंडी जनपद पंचायत के तीन सचिवों को जिला पंचायत सीईओ लोकेश चन्द्राकर ने निलंबित कर दिया है। सीईओ की इस कार्रवाई से अब सचिवों में भी हड़कम्प है।

By: Dakshi Sahu

Published: 23 Jan 2021, 06:30 PM IST

बालोद/ डौंडी. बालोद जिले के डौंडी जनपद पंचायत के तीन सचिवों को जिला पंचायत सीईओ लोकेश चन्द्राकर ने निलंबित कर दिया है। सीईओ की इस कार्रवाई से अब सचिवों में भी हड़कम्प है। जिला पंचायत के मुताबिक डौंडी जनपद अंतर्गत तीन पंचायत के सचिव अनुपस्थित मिले। जिसके कारण सचिव द्वारिका राम कुरेटी, खिलानंद ठाकुर को निलबंन किया गया हैं।

तीन बार से ज्यादा जारी किया गया था नोटिस
खुम्मन लाल ध्रुव ने अनाधिकृत रूप से सरपंच के डीएससी का उपयोग कर एफटीओ के माध्यम से 12 हजार 780 रुपए सरपंच के बिना जानकारी के ही आहरण कर लिया। इस मामले पर सचिव को निलंबित किया गया हैं। जानकारी के मुताबिक तीनों सचिवों को जिला व जनपद ने तीन से अधिक बार नोटिस जारी किया था। नोटिस का जवाब नहीं देने की वजह से तीनों सचिवों पर निलबंन की कार्रवाई की गई है।

लंबे समय से अनुपस्थित थे सचिव
निलंबित सचिव द्वारिका राम कुरेटी और ग्राम पंचायत चिपरा के सचिव खिलानंद ठाकुर भी लंबी अवधि से अनुपस्थित थे। इसके अलावा ग्राम पंचायत पटेली के सचिव खुम्मन लाल ध्रुव ने अनाधिकृत सरपंच के डीएससी का उपयोग कर एफटीओ के माध्यम से 12780 रुपए सरपंच के संज्ञान में लाए बिना आहरण किया है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned