scriptलाखों रुपए डकार गए बैंककर्मी, जांच में बरत रहे कोताही | Bank workers stole lakhs of rupees, failure in investigation | Patrika News

लाखों रुपए डकार गए बैंककर्मी, जांच में बरत रहे कोताही

locationबालोदPublished: Mar 05, 2022 01:11:58 am

जिला सहकारी बैंक दुर्ग के बालोद जिला में स्थित निपानी शाखा में करोड़ों के घोटाले मामले में एफआईआर के 6 दिन के बाद भी पुलिस न आरोपियों से पूछताछ की और न ही गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पूर्व कैशियर अजय भेडिय़ा फरार हो चुका है।

जिला सहकारी बैंक दुर्ग के बालोद जिला स्थित निपानी शाखा में घोटाला

निपानी स्थित बैंक की शाखा में रोज किसान पहुंच रहे हैं।

बालोद. जिला सहकारी बैंक दुर्ग के बालोद जिला में स्थित निपानी शाखा में करोड़ों के घोटाले मामले में एफआईआर के 6 दिन के बाद भी पुलिस न आरोपियों से पूछताछ की और न ही गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पूर्व कैशियर अजय भेडिय़ा फरार हो चुका है। पूर्व ब्रांच मैनेजर तामेश्वर नागवंशी और क्लर्क दौलत ठाकुर को भी हिरासत में नहीं लिया गया है। पुलिस की धीमी कार्रवाई से किसान भी नाराज हैं। बैंक परिसर में आए किसानों का कहना है कि किसी मामले में दोषी आम नागरिक हो तो गिरफ्तार करने में देर नहीं लगती। इस मामले में पुलिस का कोई कार्रवाई नहीं करना समझ से परे है।
कहीं दबाव तो नहीं- दोषी खुलेआम घूम रहे
जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है, उनकी गिरफ्तारी नहीं होने से तरह-तरह की बातें होने लगी हैं। बैंक में खाते की जांच कराने आ रहे किसानों ने कहा कि हम बहुत परेशान है। हमारी पूंजी की हेराफेरी करने वाले खुलेआम घूम रहे हैं। अब तक गिरफ्तारी न होना समझ से परे है। कई किसानों का यह भी कहना है कि कहीं इस पर दबाव तो नहीं है।
आईजी से भी करेंगे कार्रवाई की मांग
जांच अधिकारी व जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के अध्यक्ष जवाहर वर्मा ने पत्रिका से कहा कि निपानी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में किसानों के खाते में जमा राशि की हेराफेरी की बैंक के अधिकारी ने बारीकी से जांच की है। जांच में पूर्व कैशियर अजय भेडिय़ा, क्लर्क दौलत ठाकुर व ब्रांच मैनेजर तामेश्वर नागवंशी को दोषी पाया गया है। पहले दिन 5 किसानों के खाते से 18 लाख 30 हजार की गड़बड़ी पुष्टि हुई थी। सबूत के साथ मामले पर कोतवाली थाना में तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस धारा 420 सहित अन्य धारा लगाई है। आगे की कार्रवाई करने की बात कही थी।
टीम जांच में जुटी
बालोद थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया किनिपानी मामले में कार्रवाई चल रही है। मामले को सुलझाने में हमारी टीम लगी है। जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो