scriptBeneficiary did not get the amount of PM housing, wrote letter to PM | सरकारी सिस्टम से परेशान ग्रामीण ने PM मोदी और CM भूपेश को लिखा पत्र, कहा साहब योजना से कर्ज में डूब गया अब तो कुछ करो | Patrika News

सरकारी सिस्टम से परेशान ग्रामीण ने PM मोदी और CM भूपेश को लिखा पत्र, कहा साहब योजना से कर्ज में डूब गया अब तो कुछ करो

पत्र में लिखा है कि आवास राशि नहीं मिलने से काफी परेशान हैं। 11 माह से एक फूटी कौड़ी नहीं मिली। राशि के अभाव में अधूरे मकान को पूरा करने की भी स्थिति नहीं है।

बालोद

Updated: October 26, 2021 12:53:22 pm

बालोद. प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojna) के तहत राशि नहीं मिलने से हितग्राहियों की परेशानी बढ़ती जा रही है। उन पर कर्ज चुकाने का दबाव है। जिले के ग्राम मटिया के हितग्राही मुकेश साहू ने आवास की प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने से परेशान होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को पत्र लिखा है। पत्र में लिखा है कि आवास राशि नहीं मिलने से काफी परेशान हैं। 11 माह से एक फूटी कौड़ी नहीं मिली। राशि के अभाव में अधूरे मकान को पूरा करने की भी स्थिति नहीं है। मुकेश ने बताया कि आवास बनाने के लिए मकान तोड़ा तो जल्दी काम शुरू कराने कहा। रुपए कम थे तो उधार लेकर मकान बनाना शुरू किया। जिनसे उधार लिया है, उन्हें लौटाना है। लेकिन राशि नहीं मिल रही है।
सरकारी सिस्टम से परेशान ग्रामीण ने PM मोदी और CM भूपेश को लिखा पत्र, कहा साहब योजना से कर्ज में डूब गया अब तो कुछ करो
सरकारी सिस्टम से परेशान ग्रामीण ने PM मोदी और CM भूपेश को लिखा पत्र, कहा साहब योजना से कर्ज में डूब गया अब तो कुछ करो
यह भी पढ़ें
PM आवास की राशि नहीं मिलने से कर्जदार युवक ने की आत्महत्या, परिजन बोले-सरकारी सिस्टम ने बेटा छीन लिया, अब कैसे जीएंगे
....

कलेक्टर, जनपद व पंचायत में भी लगा चुके हैं फरियाद
मुकेश ने बताया कि जिसके ऊपर कर्ज है, वही संकट जानता है। सरकार पता नहीं क्यों रुपए लटकाकर रखी है। आजतक आवास बन जाता और रहना भी शुरू कर देते। प्रधानमंत्री आवास की राशि के लिए कई बार कलेक्टर, जनपद और ग्राम पंचायत के साथ ग्राम सभा में भी बात रखी है। लेकिन आज तक कोई पहल नहीं हुई।
यह भी पढ़ें
एक साल से सैकड़ों किसानों के फसल बीमा का पैसा दबाकर बैठी कंपनी, किसान बोले अधिकारी भी सुनने को तैयार नहीं...

डेढ़ साल से रह रहे हैं दूसरे के घर में
पीडि़त हितग्राही ने बताया कि आवास निर्माण के लिए अपना कच्चा मकान तोड़ा। प्रथम किश्त मिलने के बाद मकान निर्माण शुरू किया। प्रधानमंत्री आवास की दूसरी व तीसरी किश्त की राशि की उम्मीद में चौखट टॉप तक निर्माण कर लिया। लेकिन 11 माह से राशि नहीं मिली। कर्ज चुकाने का दबाव है। आवास निर्माण में लगभग 2 लाख रुपए की राशि फंसी हुई है। तत्काल राशि भुगतान की जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यकोरोना से बचने एडवाइजरी जारी-फल और सब्जियों में बरतें ये सावधानियांमहाराष्ट्र से सटे CG के इस जिले में कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़ा, कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाडिय़ों को किया लॉक, टिफिन से मिलेगा बच्चों को गर्म भोजन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.