नगर पंचायत में कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा का धरना, जांच कर कार्रवाई की मांग

डीलोहारा नगर पंचायत अध्यक्ष लोकेश्वरी साहू, उनके पति व कांग्रेस नेता गोपीनारायण साहू पर ठेकेदार से पुराने कार्यों के भुगतान के एवज में कमीशन मांगने एवं नौकरी लगाने के नाम पर एक आदिवासी महिला से 35 हजार रुपए मांगने का चौतरफा विरोध हो रहा है।

By: Chandra Kishor Deshmukh

Published: 23 Feb 2021, 07:04 PM IST

बालोद/डौंडीलोहारा . नगर पंचायत अध्यक्ष लोकेश्वरी साहू, उनके पति व कांग्रेस नेता गोपीनारायण साहू पर ठेकेदार से पुराने कार्यों के भुगतान के एवज में कमीशन मांगने एवं नौकरी लगाने के नाम पर एक आदिवासी महिला से 35 हजार रुपए मांगने का चौतरफा विरोध हो रहा है। लोग नैतिकता के नाते अध्यक्ष से इस्तीफे की मांग भी कर रहे हैं।

अध्यक्ष व जिम्मेदार अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर जताई नाराजगी
भाजपा मंडल डौंडीलोहारा ने भी सोमवार को बाजार चौक पर नगर पंचायत कार्यालय के सामने धरना दिया। नगर पंचायत अध्यक्ष व जिम्मेदार अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई। इस दौरान जिलाध्यक्ष कृष्णकांत पवार, जिला पंचायत सदस्य होरीलाल रावटे, देवलाल ठाकुर, देवेन्द्र जायसवाल, जयेश ठाकुर, मंडल अध्यक्ष रूपेश सिन्हा, महामंत्री दारा सिंह, नोहरू भुआर्य, पार्षद सुभद्रा तांडेकर, माया ठाकुर, रहिमत कोसमा मौजूद रहे।

कलेक्टर के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
भाजपाइयो ने धरना के बाद तहसील कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम एसडीएम ऋषिकेश तिवारी को ज्ञापन सौंपा। जिसमें सोशल मीडिया में कांग्रेस की नगर पंचायत अध्यक्ष लोकेश्वरी गोपी साहू व ठेकेदार के प्रतिनिधि पूर्व अध्यक्ष के बीच कमीशन संबंधी बातचीत की रिकॉर्डिंग की जांच करने कर कार्रवाई की मांग की। साथ ही गुणवत्ता विहीन कार्यों की जांच कर सम्बंधित अधिकारी व ठेकेदार पर कार्रवाई करने, डौंडीलोहारा के गौठान में स्थित सामुदायिक भवन को विधि विरुद्ध किराए पर देने के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने, पीएम आवास के लिए केंद्र से आई किश्त की राशि को तत्काल दिलाने की मांग की।

नागरिकों ने भी निकाली थी रैली
कुछ दिनों पूर्व नागरिकों ने भी रैली निकालकर मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की। कलेक्टर जनमेजय महोबे के नाम एसडीएम ऋषिकेश तिवारी को ज्ञापन सौंपा था। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने क्या कार्रवाई की, यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

Chandra Kishor Deshmukh Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned