scriptहोलिका दहन के नाम पर न करें हरे-भरे वृक्षों की कटाई | Bonfire combustion in the name of Do not Greenish Of trees Harvesting | Patrika News

होलिका दहन के नाम पर न करें हरे-भरे वृक्षों की कटाई

locationबालोदPublished: Mar 19, 2019 12:21:04 am

Submitted by:

Niraj Upadhyay

रंगों का त्यौहार होली का समय नजदीक है। ऐसे में त्यौहार की खुमारी देखने को मिलने लगी है। कहीं बच्चे होलिका तैयार कर रहे हैं, तो कहीं नगाड़े की थाप सुनाई दे रही है। इधर शंातिपूर्वक एवं सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाने के लिए शंाति समिति की बैठक कलक्टोरेट में हुई। जहां आम जनता से सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण बनाए रखने की अपील की गई।

 balod patrika, Chhattisgarh, Balod impactful news,

होलिका दहन के नाम पर न करें हरे-भरे वृक्षों की कटाई

बालोद. होली का त्यौहार शंातिपूर्वक एवं सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण में मनाने कलक्टर रानू साहू के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय शंाति समिति की बैठक संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित हुई। बैठक में समिति ने नागरिकों से अपील की कि त्यौहार मिल-जुलकर शालीनता और भाईचारे के साथ मनाएं। होलिका दहन के नाम पर हरे-भरे वृक्षों की कटाई नहीं किया जाए। होलिका दहन बीच सड़क पर या विद्युत तार के नीचे नहीं किया जाए।
मुखौटा का उपयोग किसी भी रूप में न किया जाए
अधिकारियों ने कहा किसी भी शासकीय अथवा निजी संपत्ति को क्षति नहीं पहुंचाई जाए। किसी भी व्यक्ति पर जबरन रंग या केमिकल न लगाएं। मुखौटा का उपयोग नहीं किया जाए। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एके वाजपेयी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। अत: रात्रि 10 बजे के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर प्रतिबंध है। उन्होंने त्यौहार के दिन पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से करने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिए।
सामान्य दिनों की तरह पुलिस करेगी त्यौहार पर गस्त
वाजपेयी ने त्यौहार के दिन स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीआर पोर्ते ने कहा कि होली त्यौहार के दिन पुलिस नियमित गस्त करेगी। बैठक में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष विकास चोपड़ा, जनपद पंचायत बालोद के अध्यक्ष दयानंद साहू, एसडीएम हरेश मंडावी, डिप्टी कलक्टर भूपेन्द्र अग्रवाल, उप पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिन्हा सहित नगर पालिका परिषद बालोद के पार्षद, गणमान्य नागरिक, शंाति समिति के सदस्य आदि उपस्थित थे।
पुलिस ने छापामार कर पकड़े असामाजिक तत्व, अवैध कारोबारी
इधर दल्लीराजहरा में लोकसभा चुनाव एवं होली पर्व के मद्देनजर पुलिस ने थाना क्षेत्र में छापामार कार्रवाई करते हुए सटोरियों, असामाजिक तत्वों, आदतन अपराधियों एवं अवैध शराब का व्यवसाय करने वालों के विरूद्ध धरपकड़ की जा रही है।
नगर निरीक्षक गौरव साहू ने बताया चुनाव को देखते हुए एसपी एमएल कोटवानी के निर्देशन में टीम गठित कर नगर के लॉज, होटलों, बस स्टैण्ड एवं रेल्वे स्टेशन में जवान दस्तक देकर छानबीन कर रही है। इस दौरान संदिग्ध अवस्था में मिलने वाले व्यक्ति से परिचय पत्र मांगकर उनके बारे में पूछताछ की जा रही है। नगर के अलावा आसपास के ग्राम चिखलाकसा के वार्डों में अपराधिक तत्वों के खिलाफ छापामार कार्यवाही की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो