scriptटूटा सिग्नल, सीसीटीवी कैमरा भी बंद, आखिर कब सुधरेगी व्यवस्था, कैसे होगी अपराधियों पर निगरानी | Broken signal, CCTV camera closed | Patrika News

टूटा सिग्नल, सीसीटीवी कैमरा भी बंद, आखिर कब सुधरेगी व्यवस्था, कैसे होगी अपराधियों पर निगरानी

locationबालोदPublished: Dec 16, 2018 11:58:04 pm

नगर में व्यवस्थित यातायात के लिए ट्रैफिक सिग्नल और सीसी टीवी कैमरा लगाए हैं पर यहां के टूटे ट्रैफिक सिग्नल और बंद पड़े सीसी टीवी कैमरे को अभी तक सुधारा नहीं गया है।

balod patrika

टूटा सिग्नल, सीसीटीवी कैमरा भी बंद, आखिर कब सुधरेगी व्यवस्था, कैसे होगी अपराधियों पर निगरानी

बालोद. नगर में व्यवस्थित यातायात के लिए ट्रैफिक सिग्नल और सीसी टीवी कैमरा लगाए हैं पर यहां के टूटे ट्रैफिक सिग्नल और बंद पड़े सीसी टीवी कैमरे को अभी तक सुधारा नहीं गया है। झूलते हुए ट्रैफिक सिग्नल के संकेतक के बीच वाहन और लोग आवाजाही कर रहे हैं।
दल्ली चौक में लगे हैं तीन कैमरे
जिला मुख्यालय का सबसे महत्वपूर्ण जगह दल्ली चौक यहां तीन कैमरे लगे हैं, पर इनमे से दो कैमरा सड़कों की ओर नहीं बल्कि ट्रैफिक सिग्नल में ही दब गया था। एक कैमरा विपरीत दिशा की ओर हो गया था जिसे निकाला गया। दोनों कैमरे को निकाले महीने भर से ज्यादा समय हो गया पर अभी तक इन स्थानों पर कैमरे को नहीं लगाया गया है।
ट्रैफिक सिग्नल मीटर भी हुआ खराब
जिला मुख्यालय में कुल 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ये कैमरे हाईक्वालिटी की है। पर वर्तमान में इन 16 कैमरे में से तीन कैमरे तो बंद है। इन्हें सुधरने अभी तक प्रयास नहीं किया गया। इधर दल्ली चौक के पास लगाए ट्रैफिक सिग्लन के मीटर भी खराब हो गए हंै। जिससे वाहन चालकों को संशय हो जाता है की आखिर सिग्नल कब आएगा। मीटर में मात्र 1 व 2 ही दिखाई देता है बाकी नहीं। जब सिग्नल ठीक था तब लोग खुद वाहन रोक देते थे, पर जबसे सिग्नल मीटर खराब है तबसे वाहन चालक परेशान है। और कई बार तो सिग्नल खराब की वजह से वाहन चालक सिग्नल तोड़ कर चले जाते हैं।
आपराधिक तत्वों की नहीं हो रही निगरानी
आवागमन की दृष्टि से दल्ली चौक दल्ली-दुर्ग का मुख्य मार्ग है। इसी मार्ग से कई वाहन आना-जाना करते हैं। लेकिन यहां आने-जाने वाले वाहनों पर निगरानी भी नहीं हो रही। क्योंकि सीसी टीवी कैमरा को बनाने के लिए निकाल लिया गया है। अब दिक्कत इस बात की है कि रात में अपराधिक तत्व के लोगों पर कैसे निगरानी किया जाए। पर अब जल्द से जल्द जिन-जिन जगहों के सीसीटीवी खराब है उन्हें बदलकर नया लगाने पर विचार करना चाहिए।
जल्द ठीक किया जाएगा : एएसपी
वहीं इस मामले पर एएसपी जेआर ठाकुर ने बताया कि खराब कैमरे को जल्द ठीक किया जाएगा। साथ ही ट्रैफिक सिग्नल को भी सुधारा जाएगा। सीसी टीवी कैमरे को भी सुधार करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो