script

करोड़ों खर्च करके जिस सड़क को बनाया उसे एक पल में केबल बिछाने खोद दिया

locationबालोदPublished: Jul 16, 2018 12:54:35 am

राजनांदगांव से कच्चे तक डीबी द्वारा हाल ही में बनाए गए सड़क के किनारे गड्ढा कर मोबाइल केबल बिछाया जा रहा है। इसमें दो निजी मोबाइल कंपनियां ग्राम संबलपुर से डौंडीलोहारा तक मोबाइल केबल बिछाने के दौरान भारी लापरवाही बरती जा रही है।

Digging up the road

केबल बिछाने नई सड़क खोद रहे मोबाइल कंपनियां

बालोद/डौंडीलोहारा. राजनांदगांव से कच्चे तक डीबी द्वारा हाल ही में बनाए गए सड़क के किनारे गड्ढा कर मोबाइल केबल बिछाया जा रहा है। इसमें दो निजी मोबाइल कंपनियां ग्राम संबलपुर से डौंडीलोहारा तक मोबाइल केबल बिछाने के दौरान भारी लापरवाही बरती जा रही है।

इस कारण से नई बनी मुख्य सड़क से 2 फीट की दूरी पर गहरा गड्ढा किया जा रहा है जिसे केबल बिछा ने के बाद उसे अच्छे से फील (बंद) नहीं किया जा रहा है। इससे बरसात का पानी वहां जमा हो जा रहा है। ऐसे में पानी रिसने से सड़क के नीचे डामर की सड़क प्रभावित होने की आशंका बनी हुई है। जानकारों की मानें तो मोबाइल कंपनी की इस लापरवाही से सड़क की गुणवत्ता प्रभावित हो सकती है।

गड्ढा बंद नहीं करने से व्यापारियों को भी हो रही परेशानी
ज्ञात रहे कि डौंडीलोहारा में नगर पंचायत से अनुमति लेकर मुख्य सड़क के किनारे गड्ढा कर केबल बिछाने का काम जारी है। ऐसे में मोबाइल कंपनियों द्वारा केबल बिछाने में लापरवाही बरतने से एक ओर जहां करोड़ों की नई सड़क को क्षति पहुंच रही है।

वहीं कई व्यापारियों की दुकानों के सामने गड्ढा कर छोड़ देने से उन्हें भी परेशानी हो रही है। व्यापारी प्रकाश भंसाली, धनेश यादव, कमलेश यादव, विजय साहू, देवव्रत देवांगन, जतिन भेडिय़ा सहित अनेक व्यापारियों ने केबल बिछाने में की जा रही लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की है। लोगों ने कहा कंपनियों की कार्यप्रणाली से नई सड़क नुकसान पहुंच रहा है।

गड्ढे को मोबाइल कंपनी द्वारा ही भरा जाना है
नगर पंचायत, डौंडीलोहारा सीएमओ तरुण पाल लहरे ने बताया मोबाइल कम्पनियों द्वारा नगर पंचायत से अनुमति लेकर ही सड़क किनारे केबल बिछाई जा रही है। इसके लिए किए जा रहे गड्ढे को मोबाइल कंपनी द्वारा ही भरा जाना है।

हो सकती है दुर्घटना
राजनांदगांव से कच्चे तक सड़क निर्माण का कार्य अंतिम चरण पर है। इधर कंपनी द्वारा बनाई गई नई सड़क के ऊपर मोबाइल कंपनी द्वारा मशीन से गड्ढा कर केबल बिछाया जा रहा है। सड़क के बीचो-बीच गड्ढा किए जाने से कोल्हापुर जाने से गंभीर दुर्घटना होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो