scriptखनिज नगरी राजहरा को बचाने पत्रिका की मुहिम… 14 साल में सरकार ने कुछ भी नहीं किया | Campaign to save Rajarah ... done for Dalli in 14 years | Patrika News

खनिज नगरी राजहरा को बचाने पत्रिका की मुहिम… 14 साल में सरकार ने कुछ भी नहीं किया

locationबालोदPublished: Jul 12, 2018 08:45:57 pm

Submitted by:

Bhuwan Sahu

करोड़ों की रायल्टी देने वाला दल्ली नगर छत्तीसगढ़ बनने के बाद भी उपेक्षा का शिकार। इतने सालों में नगर को बचाने कुछ नहीं कर पाई सरकार।

Dalli in 14 years

राजहरा को बचाने पत्रिका की मुहिम… 14 साल में सरकार ने दल्ली के लिए नहीं किया कुछ भी

बलोद/दल्लीराजहरा. करोड़ों की रायल्टी देने वाला दल्ली नगर अपनी उपेक्षा पर आंसू बहा रहा है। छत्तीसगढ़ बनने के १४ साल बाद भी सरकार से ठगी का शिकार हो रहा है। अपने अस्तित्व को बचाने लड़ाई जारी रखी है। नगरवासियों को यहां से पलायन से रोकने के लिए सरकार के पास लगातार परेशानियां रखी जा रही है, कि हर साल कुछ करोड़ भी जारी कर दे, तो नगर में रोजगार की संभावना बढ़ जाएगी और तीन दशक जैसी स्थिति में नगर आ जाएगा।
विकास के दावे से दल्लीराजहरा नगर अछूता
हाल ही में विकास यात्रा निकालकर भाजपा सरकार ने प्रदेश में गांव व शहरों मेें समुचित विकास के दावे किए हैं, पर दल्लीराजहरा नगर इससे अछूता है। विकास के मामले में दल्ली पूरी तरह पिछड़ चुका है। प्रदेश में यह एक ऐसा शहर है, जो विकास कार्यों के नाम पर लगातार शासन-प्रशासन की उपेक्षा का शिकार होता रहा है। यहां युवाओं को रोजगार देने सहित मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए राज्य शासन ने 1४ साल के कार्यकाल में कुछ भी नहीं कर पाया। जिला प्रशासन में बैठे अधिकारी भी राजहरा केे विकास के प्रति उदासीन रहे हैं, जिसके कारण राजहरा पतन की ओर है, जिसे देखते हुए नगर के अस्तित्व को बचाने आमजनता व जनप्रतिनिधियों में चिंता है।
सरकार हर हाल में उठाए ठोस कदम

राजहरा के अस्तित्व को बचाने के लिए पत्रिका ने मुहिम छेड़ रखी है। मामले में आम जनता के साथ सामाजिक, शैक्षणिक, श्रमिक, व्यापारी, राजनीतिक सहित अनेक संगठनों ने अपने विचार रखते हुए राज्य सरकार से इस ओर तेजी से पहल की अपील कर रहे हैं। कहा ठोस रूप में ध्यान देकर अति आवश्यक सुविधाओं के लिए राशि जारी रहे। ज्ञात रहे लौह नगरी की दशकों से लगातार उपेक्षा के कारण ही यहां की 1 लाख 25 हजार की आबादी अब घटकर 43 हजार रह गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो