script

यहां आम रास्ते पर हो गया कब्जा मगर अधिकारी ने नहीं सुनी शिकायत

locationबालोदPublished: May 19, 2018 12:11:38 am

दल्लीराजहरा में एक परिवार ने अपने मकान के पास पालिका के सार्वजनिक सीसी मार्ग को कब्जा कर दोनों ओर पक्की चारदीवारी बनाकर रास्ता अवरूद्ध कर दिया है।

Capture in the way

These are the Smart Nutrition Village of MP

बालोद/दल्लीराजहरा. लोग अपनी सुविधा के लिए किस हद तक चले जाते हैं इसका उदाहरण वार्ड 9, गायत्री मंदिर वार्ड में देखा जा सकता है। उन्हें किसी की परेशानी या शासकीय संपत्ति से कोई लेना-देना नहीं होता। एक परिवार ने अपने मकान के पास नगर पालिका के सार्वजनिक सीसी मार्ग को ही कब्जा कर लिया है। परिवार ने मार्ग के दोनों ओर पक्की चारदीवारी बनाकर आम रास्ते को अवरूद्ध कर दिया है, जिससे वार्ड के लोगों को आने-जाने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है, जिससे वहां निवासरत लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लिखित शिकायत के बाद भी नहीं की जा रही कार्रवाई
सीसी रोड पर अवैध निर्माण शुरू होते ही इसकी लिखित शिकायत पर भी एसडीएम, नगर पालिका अधिकारी, बीएसपी व विद्युत मंडल अधिकारियों द्वारा समय रहते कार्रवाई नहीं की इसलिए यह स्थिति निर्मित हुई है। अंतत: आवेदक ने कलक्टर को लिखित शिकायत देकर शीघ्र कार्रवाई करते हुए बाउंड्रीवॉल अवैध कब्जा हटवाने की मांग की है।

सीएमओ को दी गई थी सूचना
इस संबंध में वार्ड के निवासी राजकुमार साहू ने बताया 19 अप्रैल को मुख्य नगर पालिका अधिकारी को लिखित शिकायत में बताया था कि वार्ड में आंगनबाड़ी के सामने पालिका द्वारा निर्मित सीसी रोड पर मालती बाई साहू द्वारा कब्जा कर अवैध निर्माण कराया जा रहा है। वहीं समीप के आंगनबाड़ी में बच्चों के खेलने के लिए जो जगह थी उस पर भी अवैध निर्माण कर कब्जा कर लिया गया है। इस पत्र में अवैघ निर्माण पर तत्काल रोक लगाने के लिए अनुरोध किया गया था। इसी प्रकार सहायक महाप्रबंधक नगर प्रशासन विभाग को भी वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया। बीएसपी अधीन भूमि पर किए जा रहे अवैध निर्माण पर रोक लगाए जाने की मांग की गई थी।

विद्युत पोल को भी घर के अंदर
24 अप्रैल को विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता को लिखित शिकायत कर बताया था कि छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल द्वारा वार्ड क्रमांक 9 में लगाए गए विद्युत पोल जिससे 4 घरों का कनेक्शन गया है उस पोल को अपने नवनिर्मित मकान के बाड़े में कब्जा कर लिया गया है। किसी प्रकार का विद्युत अवरोध आने पर विद्युत पोल तक कर्मचारी को पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। विद्युतीय दुर्घटना की स्थिति मेंं भारी नुकसान होने की संभावना है। अत: इस शिकायत पर उचित कार्यवाही की जाए। जिस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अगले पेज में भी पढ़े खबर…

ट्रेंडिंग वीडियो