scriptभाजपा और कांग्रेस से किसी ने भी नहीं लिया नामांकन गुंडरदेही विस क्षेत्र के लिए खरीदे सबसे ज्यादा फार्म | Chhattisgarh Assembly Elections 2018, Balod collector | Patrika News

भाजपा और कांग्रेस से किसी ने भी नहीं लिया नामांकन गुंडरदेही विस क्षेत्र के लिए खरीदे सबसे ज्यादा फार्म

locationबालोदPublished: Oct 27, 2018 02:47:01 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

भाजपा व कांग्रेस को छोड़ तीसरी बड़ी पार्टी के रूप में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के अवाला स्वाभिमान मंच तथा शिवसेना ने विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए फार्म खरीदे।

patrika

भाजपा और कांग्रेस से किसी ने भी नहीं लिया नामांकन गुंडरदेही विस क्षेत्र के लिए खरीदे सबसे ज्यादा फार्म

बालोद. दो बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा व कांग्रेस को छोड़ तीसरी बड़ी पार्टी के रूप में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के अवाला स्वाभिमान मंच तथा शिवसेना ने विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए फार्म खरीदे। इस दौरान तगड़ी पुलिस सुरक्षा व तगड़ी जांच के साथ ही शुक्रवार को नामांकन फार्म खरीदने व जमा करने का पहला दिन ही था, पर कुल 11 अभ्यर्थियों ने नामांकन फार्म खरीदा।
नामंकन फार्म खरीदने व जमा करने के लिए अलग-अलग विधानसभा के लिए अलग-अलग पहुंच मार्ग बनाया गया है। इधर अभ्यर्थियों की जांच-पड़ताल के बाद ही उन्हें कलेक्टोरेट के नामांकन कक्ष में प्रवेश दिया जा रहा है।
कौन से विधानसभा में कितने खरीदे फार्म
शुक्रवार को इसमें संजारी बालोद के लिए 4 फार्म खरीदे गए हैं। डौंडीलोहारा विधानसभा के लिए 2 तथा गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र के लिए 5 फार्म अभ्यर्थियों ने लिए हैं। उल्लेखनीय है कि चुनाव को मद्देनजर रखते हुए जिला सयुंक्त कार्यालय में सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम के साथ चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।
छजकां से तीनों उम्मीदवार व आप ने खरीदे फार्म
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस से जहां संजारी बालोद से अर्जुन हिरवानी, गुंडरदेही विधानसभा से राजेन्द्र राय व डौंडी लोहारा विधानसभा से राजेश चुरेन्द्र ने नामांकन फार्म खरीदा है। तो आम आदमी पार्टी से संजारी बालोद विधानसभा से मधुसूदन साहू व गुंडरदेही विधानसभा से नम्रता सोनी ने नामांकन फार्म खरीदा।
इधर स्वाभिमान मंच से गुंडरदेही विधानसभा के लिए ताराचंद साहू ने नामांकन फार्म खरीदा। संजारी बालोद से मनोज सोरी, रोहित निषाद, राजेश, डौंडीलोहारा से राजेश चुरेन्द्र, युगल रात्रे। गुंडरदेही विधानसभा से नीता बाई गंगबेर, बुधेलाल ने भी नामांकन फार्म खरीदे हैं।
यहां से परिसर में प्रवेश
सैकड़ों की संख्या में पुलिस व यातायात कर्मी तैनात किए गए हैं। कलक्टोरेट में गुंडरदेही विधानसभा के अभ्यर्थियों के लिए गेट नं.1, डौंडीलोहारा विधानसभा के अभ्यर्थियों के लिए गेट नं.2, संजारी बालोद के अभ्यर्थियों के लिए गेट न.ं3 से प्रवेश करना सुनिश्चित किया गया है। पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे से वीडियोग्राफी के जरिए मॉनीटरिंग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो