कोरोना पीडि़तों का इलाज कर लौट रहे छत्तीसगढ़ के डॉक्टर के साथ मुंबई में मारपीट व लूट

कोविड मरीजों का इलाज करके घर लौट रहे छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के डॉक्टर अपूर्व मुंबई में मारपीट व लूट के शिकार हो गए। (Coronavirus in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Published: 19 May 2020, 12:16 PM IST

बालोद /दल्लीराजहरा. बालोद जिले के दल्लीराजहरा नगर के बेटे व चिकित्सक अपूर्व वर्मा कोरोना महामारी के इस दौर में मुंबई के भाभा बांद्रा अस्पताल में चिकित्सक के रूप में सेवा दे रहे हैं। वे अस्पताल की ड्यूटी पूरी कर अपने घर जाते समय मारपीट व लूट के शिकार हो गए। यह दर्शाता है कि मुंबई महाराष्ट्र में अस्पताल में सेवा दे रहे चिकित्सक व अन्य स्टाफ असुरक्षित हैं। (Covid-19 duty)

अपूर्व वर्मा की माता एवं नगरपालिका दल्लीराजहरा की पूर्व अध्यक्ष रही पुरोबी वर्मा ने बताया कि कि कोरोना महामारी के दौर में अस्पतालों में चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। दूसरी तरफ मुंबई महाराष्ट्र में अस्पताल में सेवा दे रहे चिकित्सक व अन्य स्टाफ ड्यूटी से आने जाने के दौरान असुरक्षित हैं।

ताजा उदाहरण मुंबई में 14 मई को हुई घटना है, जिसमें उनके पुत्र अपूर्व वर्मा भाभा बांद्रा अस्पताल में ड्यूटी पूरी कर रात 10 बजे अपने घर जा रहे थे, तभी रास्ते में मोटरसाइकिल से आए दो युवकों ने अपूर्व को रोककर झपटा मारा। हाथापाई कर मोबाइल लूट कर भाग गए। इसी समय एक युवक ने साइकिल से उनका पीछा किया तो लूटेरों ने साइकिल सवार को गिरा दिया। तब चिकित्सक अपूर्व वर्मा ने घायल युवक को अस्पताल में लाकर इलाज करवाया और स्टाफ को घटना की जानकारी दी।

ईएनटी सर्जन के रूप में एक वर्ष से कार्यरत
पुरोबी वर्मा ने बताया कि 29 वर्षीय अपूर्व वर्मा हमारा पारिवारिक सेनानी है, जिसने वर्धा मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस के बाद पुणे से एमएस किया। इन दिनों भाभा अस्पताल बांद्रा मेंं ईएनटी सर्जन के रूप में एक वर्ष कार्यरत है। लगभग 6 माह पहले ही उसका विवाह हुआ है। महाराष्ट्र में भाभा अस्पताल कोरोना पीडि़तों का मेडिकल सेंटर बन गया इसलिए अपूर्व ने अपनी पत्नी को उसके पिता के घर भेज दिया। इस युद्ध मेंं उसने स्वयं को समर्पित कर दिया है। ऐसे अस्पताल मेेंं अपनी जान दांव पर लगाकर सेवा देने वाले चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ को आवागमन के दौरान सुरक्षा देने महाराष्ट्र सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। भाभा अस्पताल कंटेनमेंट जोन में आता है। इसके समीप यह घटना हुई।

-------------

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned