scriptकांग्रेस वादों को पूरा नहीं करेगी तो मुख्यमंत्री निवास का करेंगे घेराव | Chief Minister's residence will be surrounded | Patrika News

कांग्रेस वादों को पूरा नहीं करेगी तो मुख्यमंत्री निवास का करेंगे घेराव

locationबालोदPublished: Jun 05, 2023 11:00:01 pm

2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एवं महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया ने वादा किया था कि रेंगाडबरी क्षेत्र में केंद्रीय सहकारी बैंक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मोहड़ परियोजना से क्षेत्र के किसानों को पानी मिलेगा, लेकिन आज तक किसी भी वादे को कांग्रेस ने पूरा नहीं किया। जिससे क्षेत्र के आदिवासी किसान खुद को छला महसूस कर रहे हैं।

ग्रामीणों के अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल को भाजपाइयों का समर्थन

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

बालोद/डौंडीलोहारा. रेंगाडबरी के ग्रामीणों के आंदोलन के बाद मामले में राजनीति गरमा गई है। सोमवार को भाजपा प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर व भाजपाइयों ने ने रेंगाडबरी पहुंचकर मांगों को लेकर समर्थन जताया।

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल
देवलाल ठाकुर ने कहा कि 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एवं महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया ने वादा किया था कि रेंगाडबरी क्षेत्र में केंद्रीय सहकारी बैंक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मोहड़ परियोजना से क्षेत्र के किसानों को पानी मिलेगा, लेकिन आज तक किसी भी वादे को कांग्रेस ने पूरा नहीं किया। जिससे क्षेत्र के आदिवासी किसान खुद को छला महसूस कर रहे हैं। कुछ समय पहले मंत्री ने कार्यों का भूमिपूजन भी किया, जिसकी आज तक शुरुआत नहीं हुई। वादाखिलाफी से नाराज क्षेत्र के आदिवासी और किसान अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कर रहे हैं।
कांग्रेस का मूल चरित्र आदिवासी विरोधी
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस का मूल चरित्र ही आदिवासी किसान विरोधी है। कांग्रेस ने झूठे वादे कर इस विधानसभा में जीत के साथ छत्तीसगढ़ में भी जीत दर्ज की, लेकिन क्षेत्रीय समस्या जस की तस है और कांग्रेस भ्रष्टाचार करने में मस्त है। आंदोलन को कुचलने पुलिस प्रशासन को लगाया जा रहा है। मांग पूरी नहीं हुई तो रेगाडबरीवासी पैदल मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगे।
ये भूख हड़ताल पर बैठे
भूख हड़ताल फूल सिंह मंडावी, ढाल सिंह यादव, सूरज दास मानिकपुरी, चंद्रशेखर निषाद बैठे। उनके समर्थन में मंडल अध्यक्ष रूपेश सिन्हा, इंद्रपाल तुमरेकी, निरंजन पटौदी, डोमार नायक, दुष्यंत सागर, गोपाल देशमुख, फागूराम तारा, मन्नू देवांगन, जय नरेश देशमुख, टिकेंद्र यदु आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो