script18 जगहों में दी दबिश पर फिर भी नहीं मिला एक भी बाल श्रमिक | Child Labour | Patrika News

18 जगहों में दी दबिश पर फिर भी नहीं मिला एक भी बाल श्रमिक

locationबालोदPublished: Jun 12, 2019 11:50:16 pm

विश्व बालश्रम के दिन महिला एवं बाल विकास, पुलिस, शिक्षा व श्रम विभाग की संयुक्त टीम ने जिले के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कार्रवाई की। टीम को कहीं पर भी बाल श्रमिक नहीं मिला।

balod patrika

18 जगहों में दी दबिश पर फिर भी नहीं मिला एक भी बाल श्रमिक

बालोद @ patrika. विश्व बालश्रम के दिन महिला एवं बाल विकास, पुलिस, शिक्षा व श्रम विभाग की संयुक्त टीम ने जिले के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कार्रवाई की। टीम को कहीं पर भी बाल श्रमिक नहीं मिला।
छापामारी की दुकानदारों को लग गई थी खबर
इधर जिला मुख्यालय में एक बच्चा बर्तन साफ करते भी नजर आया। विभागीय टीम द्वारा छापेमारी की जानकारी लगते ही दुकानदार ने उसे वापस भेज दिया। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को बाल श्रम दिवस के अवसर पर टीम ने 18 जगहों पर छापामार कार्यवाही की। टीम को एक भी जगह बाल श्रमिक नहीं मिला।
होटल, ढाबे व मिलों में जांच
बुधवार को टीम ने जिला मुख्यालय सहित आसपास के होटलों, मिल, ढाबे में छापामारी की। बाल संरक्षण अधिकारी गजानंद साहू ने कहा कि जिले में कुल 18 जगहों पर जांच की गई कहीं पर भी कोई बाल श्रमिक नहीं पाया गया।
बाल श्रमिक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
बाल श्रमिक दिवस पर विभिन्न विभागों की संयुक्त टीम ने 18 जगह छापेमारी की और कहीं पर भी बाल श्रमिक नहीं मिला। वहीं जिला मुख्यालय में एक दुकान में एक बच्चा भीषण गर्मी में बर्तन साफ करते दिखाई दिया। उस बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद बच्चे को कहीं भेज दिया गया। इधर ईंट भट्ठाें में भी बाल श्रमिक काम करते दिखे और विभाग की टीम वहां पहुंची ही नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो