scriptकोरोना वायरस : कलेक्टर ने प्रधान पाठक व बीईओ का निलंबन करने मंगाया प्रस्ताव, डीईओ, डीएमसी को नोटिस | Collector called for proposal to suspend Pradhan Pathak and BEO | Patrika News

कोरोना वायरस : कलेक्टर ने प्रधान पाठक व बीईओ का निलंबन करने मंगाया प्रस्ताव, डीईओ, डीएमसी को नोटिस

locationबालोदPublished: Mar 15, 2020 10:41:48 pm

देश कोरोना वायरस से दहशत में है। कोरोना को महामारी घोषित करने के बाद भी जनप्रतिनिधि व जिम्मेदार अफसरों की लापरवाही थम नहीं रही है। गुंडरदेही ब्लॉक अंतर्गत खेरूद प्राथमिक शाला में स्नेह सम्मेलन व महिला सशक्तिकरण के नाम पर कार्यक्रम आयोजित करना स्कूल के शिक्षकों सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भारी पड़ गया।

कोरोना वायरस : कलेक्टर ने प्रधान पाठक व बीईओ का निलंबन करने मंगाया प्रस्ताव, डीईओ, डीएमसी को नोटिस

कोरोना वायरस : कलेक्टर ने प्रधान पाठक व बीईओ का निलंबन करने मंगाया प्रस्ताव, डीईओ, डीएमसी को नोटिस

बालोद @ patrika . देश कोरोना वायरस से दहशत में है। कोरोना को महामारी घोषित करने के बाद भी जनप्रतिनिधि व जिम्मेदार अफसरों की लापरवाही थम नहीं रही है। गुंडरदेही ब्लॉक अंतर्गत खेरूद प्राथमिक शाला में स्नेह सम्मेलन व महिला सशक्तिकरण के नाम पर कार्यक्रम आयोजित करना स्कूल के शिक्षकों सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भारी पड़ गया। आयोजन में स्थानीय विधायक कुंवर सिंह निषाद भी शामिल हुए। वहीं प्रदेशभर में स्कूल, कॉलेजों में 31 मार्च तक अवकाश घोषित है। बावजूद शिक्षा विभाग व प्रधान पाठक ने रविवार को वार्षिक स्नेह सम्मेलन आयोजित कर बच्चों को बुलाया।
कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस
जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर रानू साहू ने बड़ी लापरवाही बताते हुए शिक्षा विभाग को फटकार लगाई और गुंडरदेही विकासखंड के खंड शिक्षा अधिकारी और शासकीय प्राथमिक शाला खेरूद के प्रधान पाठक को निलंबित करने का प्रस्ताव भेजने कहा। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी और राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला मिशन समन्वयक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अब मामला जिला कलेक्टर के पास पहुंचने के बाद डीईओ सफाई दे रहे हैं कि यह आयोजन शिक्षा विभाग का नहीं बल्कि ग्राम पंचायत के सरपंच का है।
नपाधिकारी ने ली आपातकाल बैठक
रविवार को अवकाश के दिन को मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने नगर पालिका बालोद विकास पाटले ने सभी कर्मचारियों की विशेष बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रचार प्रसार के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न स्थानों प्रमुख चौक-चौराहों पर कोरोना वायरस से जागरुकता संबंधी होर्डिंग लगाए जाएं। सार्वजनिक स्थानों जहां नियमित रूप से आमजन इक_ा होते हैं जैसे सिनेमाघर, जिम, स्वीमिंग पूल आदि को शासन के आदेशानुसार 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए गए। स्वास्थ्य अधिकारी को साफ-सफाई के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कहा- लापरवाही बर्दाश्त नहीं
कलेक्टर ने बताया कि राज्य शासन ने 12 मार्च को नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य के समस्त शासकीय एवं निजी विद्यालयों और स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत समस्त शिक्षण संस्थानों एवं समस्त प्रशिक्षणों को 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से बंद करने का निर्देश जारी किया है। कलेक्टर ने कहा कि स्कूली छात्रों की उपस्थिति में इस तरह का आयोजन शासन के निर्देश की अवहेलना है।
विधायक कुंवर सिंह निषाद हुए शामिल
एक तरफ मुख्यमंत्री बड़े एवं सामूहिक आयोजनों को बंद करने के निर्देश दे रहे हैं। दूसरी ओर उन्हीं के विधायक स्कूली बच्चों की उपस्थिति एवं कार्यक्रम का विरोध न कर उसमें शामिल हो रहे हैं। जबकि वर्तमान में कोरोना वायरस के कारण इस तरह के आयोजनों पर प्रतिबंध है। विधायक शिक्षा विभाग को समझाने के बजाय अतिथि बनकर बैठे रहे।
विभागीय नहीं, सरपंच का था आयोजन
खेरूद प्रथामिक शाला में हुए आयोजन के पीछे स्कूल का बैनर लगाया गया है और बच्चे स्कूली गणवेश भी पहनकर बैठे हुए हैं, लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी आरएल ठाकुर ने इस आयोजन को शिक्षा विभाग का नहीं होना बताया। उन्होंने कहा कि यह आयोजन ग्राम पंचायत सरपंच ने आयोजित किया था। स्कूल में आयोजन होने के कारण ही बच्चे भी शामिल हो गए होंगे। इसमें स्कूल शिक्षा विभाग शामिल नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो