दूधमुंहे बच्चों के साथ कलक्टोरेट घेरा

दूधमुंहे बच्चों के साथ कलक्टोरेट घेरा
Toddler Mitanin sat in dharna in front of the Collectorate

Satyanarayan Shukla | Publish: Feb, 23 2016 11:49:00 PM (IST) Balod, Chhattisgarh, India

गुरुर विकासखंड के लगभग 3200 मितानिनों ने 15 माह से प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने से नाराज होकर चिलचिलाती धूप में दूधमुंहें बच्चों के साथ मंगलवार को कलक्टोरेट का घेराव किया

बालोद. गुरुर विकासखंड के लगभग 3200 मितानिनों ने 15 माह से प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने से नाराज होकर चिलचिलाती धूप में दूधमुंहें बच्चों के साथ कलक्टोरेट का मंगलवार को घेराव कर दिया। इस दौरान चर्चा के बाद कलक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। वहीं जब ठोस आश्वासन मिला तब मितानिनें लौटीं।

विधायक के साथ फिर हुई चर्चा
एसडीएम से हुई चर्चा के बाद जैसे ही मितानीन वापस जाने लगे कि विधायक भैय्याराम सिन्हा पहुंच गए और मितानिनों के साथ कलक्टोरेट के अंदर चले गए। वहां फिर एसडीएम से चर्चा हुई। तब 15 दिनों के अंदर प्रोत्साहन राशि मिल जाने की बात कही गई। वहीं गुरुर जनपद सीईओ रवि कुमार ने कहा मामले पर बुधवार को पंचायत सचिवों की बैठक रखी गई है। जल्द ही प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने की व्यवस्था की जा रही है।

1.74 करोड़ का करना है भुगतान
इस दौरान सीईओ की बात को गंभीरता से मितानिनों ने नहीं लिया। कलक्टर से मिलने जिद करते रहे। वहीं विधायक सिन्हा भी मितानिनों के साथ रहे। तब विधायक ने कलक्टोरेट के मुख्य द्वार पर लगे लोहे के द्वार को खोल दिया और पुलिस कर्मी देखते रहे। मितानिन मीना साहू, श्यामा साहू ने बताया गुरुर विकासखंड में कुल 421 मितानिनें हैं। पर प्रसव नसबंदी कराने में मिलने वाले प्रोत्साहन राशि को अब तक नहीं दिया गया। मितानिनों ने बताया कि शासन द्वारा इन 421 मितानिनों को लगभग 1 करोड़ 74 लाख रुपए का प्रोत्साहन राशि का भुगतान करेगा।

खाते में जमा करें राशि
मितानिनों ने कहा कि प्रत्योक मितानिनों का 20 से 25 हजार से अधिक रुपए का प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है। शासन द्वारा सरपंच, सचिव के माध्यम से दिए जाने वाले कार्य को बंद किया जाए। सीधे मितानिनों के खाते में राशि जमा की जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned