scriptपटवारी का स्थानांतरण रूकवाने ग्रामीण पहुंच गए कलक्टोरेट | Collectorate reached village to stop transfer of Patwari | Patrika News

पटवारी का स्थानांतरण रूकवाने ग्रामीण पहुंच गए कलक्टोरेट

locationबालोदPublished: Aug 28, 2019 12:34:26 am

बालोद जिले के ग्राम कसहीकला, डेंगरापार के ग्रामीणों ने पटवारी हल्का नंबर 23 के पटवारी लोकेश कुमार साहू का स्थानातरण रुकवाने कलक्टोरेट पहुंचे। ग्रामीणों ने पटवारी का स्थानांतरण स्थगित कर पुन: पदस्थ करने की मांग की।

पटवारी का स्थानांतरण रूकवाने ग्रामीण पहुंच गए कलक्टोरेट

पटवारी का स्थानांतरण रूकवाने ग्रामीण पहुंच गए कलक्टोरेट

बालोद @ patrika . जिले के ग्राम कसहीकला, डेंगरापार के ग्रामीणों ने पटवारी हल्का नंबर 23 के पटवारी लोकेश कुमार साहू का स्थानातरण रुकवाने कलक्टोरेट पहुंचे। ग्रामीणों ने पटवारी का स्थानांतरण स्थगित कर पुन: पदस्थ करने की मांग की। कसहीकला सरपंच कल्याणी देशमुख ने बताया कि उनका काम बहुत अच्छा और व्यवहार कुशल हैं। अकारण उनका स्थानांतरण करना समझ से परे हैं।

पटवारी के स्थानांतरण का विरोध
उन्होंने बताया कि 24 अगस्त को ग्राम सभा में ग्रामीणों के सामने सभी की सहमति से निर्णय लिया गया की पटवारी को यहां से स्थानांतरित न किया जाए। वहीं डेंगरापार के ग्रामीणों ने भी पटवारी के स्थानांतरण का विरोध किया है। ग्रामीणों ने भी कहा की पटवारी का स्थानांतरण न किया जाएं बल्कि गांव में विभिन्न विकास कार्यो की स्वीकृति दी जाए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सांस्कृतिक कला मंच नहीं होने से विभिन्न आयोजनों के लिए परेशानी होती है।

गलियों में बहता है गंदा पानी
ग्रामीणों की सबसे बड़ी मांग आबादी जमीन की है। गांव में जनसंख्या बढ़ रही है। आबादी जमीन होते हुए भी तहसील कार्यालय से अनुमति नहीं मिली है जिससे परेशानी हो रही है। तत्काल इन मांगों को पूरा किया जाए। कलेक्टोरेट पहुंचने वाले ग्रामीणों में सरपंच जितेंद्र नागेन्द्र, उपसरपंच गौकर्ण प्रसाद, मिलन देवदास, अंजोर आंधिया, खूब लाल विश्वकर्मा, आनंद कुमार रावटे, चुरेन्द्र, परस नेताम सहित अन्य शामिल थे।

पटवारी को कारण बताओ नोटिस
डौंडीलोहारा @ patrika . तहसील के ग्राम बड़ा जुंगेरा, ग्राम माटरी और ग्राम चिल्हाटीकला का भ्रमण कर कलक्टर रानू साहू ने मंगलवार को गिरदावरी कार्य का जायजा लिया। उन्होंने धान के अतिरिक्त गन्ना, मक्का आदि का ग्रामवार रकबा की जानकारी उपलब्ध कराने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

नक्शा नहीं रखने पर कलक्टर ने दिए आदेश
ग्राम बड़ा जुंगेरा में गिरदावरी कार्य के अवलोकन के दौरान पटवारी द्वारा नक्शा नहीं रखे जाने पर कलक्टर ने पटवारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को दिए। कलक्टर ने कहा कि गिरदावरी कार्य महत्वपूर्ण कार्य है, इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) और तहसीलदार को निर्देशित किया कि वे गिरदावरी कार्य का अवलोकन करें। उन्होंने गिरदावरी कार्य सफलतापूर्वक कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) आरएस ठाकुर, आदिवासी विकास विभाग की उपायुक्त माया वारियर, तहसीलदार आरके सोनकर, उप संचालक कृषि एसएन ताम्रकार आदि अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो