scriptConstruction of National Highway | दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने दानीटोला घाट व भैंसबोड़ अंधे मोड़ पर बन रही सीधी सड़क | Patrika News

दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने दानीटोला घाट व भैंसबोड़ अंधे मोड़ पर बन रही सीधी सड़क

बालोद जिले में तेजी से नेशनल हाइवे निर्माण के लिए पेड़ों की कटाई व समतलीकरण जारी है। इस मार्ग में दानीटोला घाट मोड़ व भैंसबोड़ मोड़ के पास आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इन अंधे मोड़ के कारण हादसों से सालभर में लगभग 10 लोगों की मौत हो जाती है।

बालोद

Published: May 11, 2022 10:33:43 pm

बालोद . जिले में तेजी से नेशनल हाइवे निर्माण के लिए पेड़ों की कटाई व समतलीकरण जारी है। इस मार्ग में दानीटोला घाट मोड़ व भैंसबोड़ मोड़ के पास आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इन अंधे मोड़ के कारण हादसों से सालभर में लगभग 10 लोगों की मौत हो जाती है। अंधे मोड़ पर दुर्घटना को रोकने दानीटोला घाट से न होकर घाट के पास सीधी सड़क बनाई जा रही है। इसी तरह भैंसबोड़ मोड़ के पास भी सीधी सड़क बनाई जा रही है। इस दोनों जगहों को पुलिस विभाग ने दुर्घटनाजन्य क्षेत्र घोषित किया है। आने वाले साल तक यह सड़क बनकर तैयार हो जाएगी।
पेड़ों की कटाई और समतलीकरण जारी, दानीटोला घाट व भैंसबोड़ अंधे मोड़ पर सीधी बन रही सड़क
दानीटोला घाट के अंधे मोड़ के पास सीधी सड़क बनाने का काम जारी।

घाट के पत्थर तोडऩे का कार्य जारी
बालोद-दल्ली मार्ग सबसे व्यस्तम मार्ग है। रोज हजारों गाडिय़ां इस मार्ग से होकर गुजरती है। माइंस की गाडिय़ां भी इसी मार्ग से आती-जाती हैं। लेकिन घाट व अंधे मोड़ की वजह से अक्सर वाहन चालक व राहगीर सड़क दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। विभाग पेड़ों की कटाई व सड़क समतलीकारण का कार्य जारी है। वहीं दानीटोला पहाड़ के पत्थरों को भी तोड़ा जा रहा है।

नेशनल हाइवे का निर्माण
IMAGE CREDIT: balod patrika
सीधी सड़क से दुर्घटना रुकने की उम्मीद
नेशनल हाइवे एसडीओ वीके सोयम के मुताबिक हमने पुलिस विभाग से जानकारी जुटाई है। मोड़ के कारण अक्सर सड़क दुर्घटनाएं होती है। इसलिए सीधी सड़क बनाई जा रही है। सीधी सड़क से दुर्घटनाओं पर अंकुश लगने की उम्मीद नेशनल हाइवे व पुलिस विभाग को है।
50 मीटर कम हो जाएगी लंबाई
वर्तमान दानीटोला घाट से होकर सीधी सड़क बनने से लंबाई लगभग 50 मीटर कम हो जाएगी। नेशनल हाइवे विभाग के इंजीनियर इस निर्माण में लगे हैं।

अंधे मोड़ से लोगों को मिलेगी मुक्ति
नेशनल हाइवे के एसडीओ वीके सोयम ने बताया कि नेशनल हाइवे सड़क निर्माण के तहत दानीटोला से बालोद जेल तक पेड़ों की कटाई शुरू हो गई है। दानीटोला घाट मोड़ व भैंसबोड़ मोड़ पर सीधी सड़क बनाई जा रही है। इससे अंधे मोड़ से लोगों को मुक्ति मिलेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभकिसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामसूर्य-बुध की युति से बनेगा ‘बुधादित्य’ राजयोग, जानिए किसकी चमकेगी किस्मत?दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सिर्फ 15 दिन का समर वेकेशन, जानिए प्राइवेट स्कूलों को लेकर क्या हुआ फैसला17 मई से 3 राशि वालों के खुलेंगे भाग, मंगल का मीन में गोचर दिलाएगा अपार सफलता2023 तक मीन राशि में रहेगा 'जुपिटर ग्रह', 3 राशियों की धन-दौलत में करेगा जबरदस्त वृद्धिगेहूं के दामों में जोरदार उछाल, एक माह में बढ़े 300 रुपए क्विंटलजमकर बिकी Tata की ये किफायती SUV! एडवांस फीचर्स और 5 स्टार सेफ़्टी के आगे फेल हुएं सभी

बड़ी खबरें

5 काले हिरण मारकर ले जा रहे शिकारियों से मुठभेड़ में 3 पुलिसवालों की मौतदिल्ली अग्निकांड: मुंडका हादसे में अबतक 27 लोगों की मौत, 19 लापता, दोनों मालिक गिरफ्तारCongress Chintan Shivir 2022: कांग्रेस में दिखने लगी परिवारवाद के आरोप से छुटकारा पाने की कशमकश, एक परिवार से एक टिकट पर मंथनबंगाल का महाघोटाला- बिना परीक्षा पास किए 222 को मिली नौकरीInflation in States : पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा महंगाई, राजस्थान भी देश के 10 सबसे महंगे राज्यों मेंIPL 2022 RCB vs PBKS : बैस्टरो और लिविंगस्टोन के दम पर जीता पंजाब, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरारCongress Chintan shivir: और बढ़ी नाराजगी, कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे हार्दिक पटेलचिंतन शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश को राजनीतिक रणनीति बनाने का जिम्मा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.