पति के साथ 5 महीने की गर्भवती पत्नी भी मिली कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग ने कड़ी निगरानी में किया एम्स रवाना

6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक पांच माह की गर्भवती महिला भी शामिल है। यही नहीं गर्भवती महिला के साथ पति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। (Coronavirus in chhattisgarh)

 

By: Dakshi Sahu

Updated: 28 May 2020, 01:09 PM IST

बालोद. लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण से पूरा जिला चिंतित है। 26 मई को मिले 6 कोरोना के नए मरीजों के साथ अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। वहीं राहत भरी खबर यह है कि अब तक जिले के 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। इन्हें अब 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है।

26 मई को देर रात एम्स रायपुर ने पांच कोरोना पॉजिटिव युवकों को डिस्चार्ज कर दिया। अब जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 14 हो गई है। जिनका इलाज एम्स में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग को उम्मीद है जल्द ही अन्य मरीज भी स्वस्थ हो जाएंगे। जिले में एक के बाद एक मिल रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों से पूरा जिला सतर्क हो गया है। जहां-जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उस गांव को सील कर कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया गया।

Read More: कोविड अस्पताल में चार माह के बच्चे की मौत, दो घंटे तक मासूम को सीने से लगाकर बैठी थी मां, महाराष्ट्र से लौटा है परिवार .....

6 मरीज से 50 से ज्यादा लोग संपर्क में
मंगलवार को मिले 6 नए कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों की जानकारी में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है। बुधवार दोपहर तक मिली जानकारी के मुताबिक इन 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के प्रत्यक्ष संपर्क में 50 से ज्यादा लोगों से रहा है। अब इन सभी संपर्क वालों का सैम्पल लेकर जांच के लिए रायपुर ले जाया जाएगा।

निगरानी में महिला को रायपुर भेजा
मंगलवार को मिले 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक पांच माह की गर्भवती महिला भी शामिल है। यही नहीं गर्भवती महिला के साथ पति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। गर्भवती कोरोना संक्रमित महिला को कड़ी निगरानी के बीच रायपुर ले जाया गया है। जिससे स्वास्थ्य न गड़बड़ाए।

10 मरीज स्वस्थ, एम्स से डिस्चार्ज
जिला स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अभी तक जिले में कुल 10 पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना को हरा दिया है। कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से स्वस्थ्य होने के बाद इन सभी को एम्स से छुट्टी दे दी गई है। अब ये सभी 14 दिनों के लिए अपने घरों में ही होम आइसोलेशन में रहेंगे।

मुम्बई के बाद अब ओडिशा कनेक्शन भी
जिले में अब तक जितने भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उसमें से सभी 23 कोरोना पॉजिटिव का मुंबई कनेक्शन है। वहीं एक कोरोना पॉजिटिव का ओडिशा कनेक्शन है। गुंडरदेही विकासखंड के ग्राम साजा के 23 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसके साथ कुल 29 लोग और आए हैं।

जिले में कुछ दिनों से अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों की संख्या में कमी आई है। पहले रोजाना लगभग 400 की संख्या में मजदूर लौट रहे थे। अब इनकी संख्या घट गई है। लगभग सौ की संख्या में ही आ रहे हैं। जिले में अबतक लगभग 7,500 मजदूर अन्य राज्यों से लौट चुके हैं। सभी गांवों में क्वारंटाइन किया गया है। अभी मजदूरों की आने की संख्या कम हुई है, लेकिन खतरा अभी कम नहीं हुआ है। अभी जितने भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। सभी प्रवासी मजदूर ही हैं।

जिले में कोरोना की स्थिति
जिले में मंगलवार देर रात तक कि स्थिति में 1711 लोगों का सैम्पल लिया गया है। 1645 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है। 24 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें से 10 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned