30 किमी. बाइक चलाकर कोरोना मरीज पहुंचा अस्पताल, पॉजिटिव रिपोर्ट दिखाकर कहा, साहब मुझे भर्ती कर लो

बालोद जिले में एक कोरोना पॉजिटिव युवक तीस किमी. बाइक चलाकर खुद ही कोविड अस्पताल पहुंच गया। रक्षाबंधन के दिन अस्पताल के बाहर खड़े होकर उसने अपनी पॉजिटिव रिपोर्ट दिखाकर खुद को अस्पताल में भर्ती करने का निवेदन किया। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 04 Aug 2020, 11:22 AM IST

बालोद. जिले में एक कोरोना पॉजिटिव युवक तीस किमी. बाइक चलाकर खुद ही कोविड अस्पताल पहुंच गया। रक्षाबंधन के दिन अस्पताल के बाहर खड़े होकर उसने अपनी पॉजिटिव रिपोर्ट दिखाकर खुद को अस्पताल में भर्ती करने का निवेदन किया। जिसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे कोविड अस्पताल के अंदर प्रवेश दिया। यह पूरा मामला जिले के गुंडरदेही विकासखण्ड के ग्राम भटगांव(कलंगपुर) का है। जहां 31 वर्षीय निजी क्लिनिक का कर्मचारी कोरोना संक्रमित रिपोर्ट देखकर स्वयं बाइक चलाकर अस्पताल में भर्ती होने के लिए निकल गया। बाद में मरीज ने कहा कि रक्षाबंधन के दिन त्योहार की खुमारी थी। ऐसे में उसने स्वास्थ्य विभाग के विशेष एंबुलेंस का इंतजार करने से बेहतर समय पर अस्पताल पहुंचाना जरूरी समझा। इसलिए यह कदम उठाया। मरीज ने बताया कि वह अस्पताल पहुंचने में देरी नहीं करना चाहता था, क्योंकि इससे संक्रमण फैलने का खतरा काफी बढ़ जाता है।

कोविड 19 के स्टाफ ने अस्पताल में दिया मरीज को प्रवेश
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित युवक निजी अस्पताल का कर्मचारी है जो ग्राम अंडा में एक क्लिनिक में बैठता है। मरीजों का इलाज करता है। युवक का सैम्पल हाल ही में सेक्टर एक भिलाई बीएसपी अस्पताल में लिया गया था। रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आया। जिसके बाद वह बिना देरी किया सीधे अस्पताल पहुंच गया। ग्राम अंडा में एक सैलून संचालक बीते दिनों कोरोना संक्रमित मिला था जिसके सम्पर्क में आने या कोई संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आने के कारण युवक ने खुद के पॉजिटिव होने की बात कही है। फिलहाल गांव को सील करने की तैयारी की जा रही है। वही स्वास्थ विभाग मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री निकालने में जुट गया है।

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 95
बालोद जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। लगातार मिल रहे कोरोना मरीजों के चलते अब जिले इनका आंकड़ा 95 पहुंच गया है। अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 11 है। जिनका इलाज जिला कोविड 19 अस्पताल बालोद में चल रहा है।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned