scriptछत्तीसगढ़ का सबसे तेज शतक बनाने वाला क्रिकेटर बना वेद, 10 छक्के लगाकर बॉलरों को किया पश्त | Patrika News

छत्तीसगढ़ का सबसे तेज शतक बनाने वाला क्रिकेटर बना वेद, 10 छक्के लगाकर बॉलरों को किया पश्त

locationबालोदPublished: Feb 18, 2019 01:03:21 am

छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के मार्गदर्शन में तीन दिनों तक रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित वनडे क्रिकेट लीग के फाइनल मैच में बालोद के क्रिकेटर वेद प्रकाश ने रिकॉर्ड बनाया है। वे छत्तीसगढ़ से सबसे तेज शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं।

balod patrika

बालोद का क्रिकेटर वेद प्रकाश ने 52 गेंदों से राज्य स्तर पर बनाया रिकॉर्ड

बालोद @ patrika . छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के मार्गदर्शन में तीन दिनों तक रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित वनडे क्रिकेट लीग के फाइनल मैच में बालोद के क्रिकेटर वेद प्रकाश ने रिकॉर्ड बनाया है। वे छत्तीसगढ़ से सबसे तेज शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। सिर्फ 52 गेंदों पर 6 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 106 रन बनाए। अब वे आगे 24 मार्च से श्रीलंका में होने वाले मैच में जौहर दिखाएंगे।

छत्तीसगढ़ ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया
जानकारी अनुसार बालोद के वेद की रिकॉर्ड पारी से छत्तीसगढ़ वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती है। श्रीलंका दौरे से पहले की अंतिम सीरीज के निर्णायक मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर वनडे श्रृंखला अपने नाम की। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 205 रन बनाए। जवाब में छत्तीसगढ़ ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

अब इंडिया ए टीम से खेलने जाएंगे देश से बाहर
क्रिकेटर वेद प्रकाश बालोद जिला मुख्यालय के गंजपारा निवासी है वह विगत 5 वर्षों से क्रिकेट खेल रहा है। बीते दिनों हुए छत्तीसगढ़ क्रिकेट लीग में बेहतर प्रदर्शन व रिकॉर्ड शतक बना कर श्रीलंका में होने वाले क्रिकेट ट्राई सीरीज में अपना दम दिखाएंगे। जहां वे श्रीलंका और बंगलादेश टीम के विरुद्ध इंडिया ए टीम से मैच खेलेंगे।

इस मैच के बाद रणजी मैच के लिए होगा चयन
क्रिकेटर वेद प्रकाश ने बताया की छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम की ओर से इण्डिया ए टीम बनाकर आगामी 24 मार्च को श्रीलंका में मैच खेलेगा। जहां छत्तीसगढ़ टीम की 30 सदस्यीय टीम 21 मार्च को श्रीलंका के लिए निकलेगी। इस मैच में जिनका बेहतर प्रदर्शन होगा उनका रणजी क्रिकेट के लिए चयन किया जाएगा।

वेद बोले भारतीय टीम व आईपीएल में खेलना है लक्ष्य
क्रिकेटर वेद प्रकाश वर्तमान में शासकीय उच्च माध्यमिक विध्यालय में सहायक ग्रेड-3 में कार्यरत हैं, पर शुरू से ही क्रिकेट में जुनून ने उसे क्रिकेटर बना दिया। उन्होंने कहा उनका एक ही लक्ष्य है वह इण्डिया टीम से देश के लिए खेले व आइपीएल में भी चयन होने की इच्छा जताई है। पर वेद प्रकाश के इस बेहतर प्रदर्शन से उम्मीद लगा रहे हैं कि जल्द ही वे रणजी व आइपीएल में भी स्थान बना लेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो