scriptछत्तीसगढ़ : लॉकडाउन में रुके अपराध, महिलाओं ने कहा- लागू हो शराबबंदी | Crime stopped in lockdown, women said - Liquor ban in chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ : लॉकडाउन में रुके अपराध, महिलाओं ने कहा- लागू हो शराबबंदी

locationबालोदPublished: Sep 30, 2020 01:14:10 am

Submitted by:

CG Desk

– बालोद जिले के सौ से ज्यादा महिलाओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को लिखा पत्र। – लाकडाउन में शराब दुकानें बंद (Liquor ban in chhattisgarh) होने से रुके अपराध।

liquor_ban.jpg
बालोद. जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने जिले में 30 सितंबर तक टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) है। शराब दुकानें भी बंद है। जिससे शराब के नशे में होने वाली घटनाएं महिलाओं से मारपीट, सड़क दुर्घटना, गाली-गलौज भी बंद है। पर्यावरण प्रेमी भोज साहू के नेतृत्व में गुंडरदेही विकासखंड की ग्राम पंचायत डुडिय़ा के 100 से ज्यादा महिलाओं ने सोमवार को हमेशा के लिए प्रदेश में हमेशा के लिए शराबबंदी (Liquor ban in chhattisgarh) करने अपने मन की बात लिखी है। जिसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के पास भेजा है। सरपंच के अलावा गांव की महिलाओं ने शासन-प्रशासन से कहा कि शराब खराब है। इसे पीने वाले व परिवार की ही हानि है। लॉकडाउन (Lockdown) में शराब बंद होने से गांव में सुख शांति है।
शराब बंदी लागू करने का अच्छा मौका
ग्रामीण महिला सुलोचना, उषा देवांगन ने बताया कि सरकार ने सत्ता में आने के पहले ही घोषणा की थी कि महिलाओं के आत्मसम्मान के लिए प्रदेश में शराब बंदी (Liquor ban in chhattisgarh) की जाएगी। सरकार के लिए यह अच्छा मौका है कि वह शराब बंदी लागू करे। महिलाओं के साथ ही विनोद टंडन, यशवंत टंडन, संतलाल देवांगन ने भी मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। सरपंच ललिता भुआर्य, महिला कमांडो के साथ अन्य महिलाओं ने भी विशेष पहल की है। सरपंच ने बताया कि लॉकडाउन में शराब दुकान बंद है, जिसका असर गांव में देखने को मिला है।
इन महिलाओं ने लिखा पत्र
मुख्यमंत्री को पत्र लिखने वाली महिलाओं में सुलोचना कामड़े, ऊषा देवांगन, हर्ष देवांगन, धनेश्वरी ठाकुर, सविता टंडन, यशोदा ठाकुर, गौरी देवांगन, चम्पा देवांगन, टिकेश्वरी ठाकुर, लक्ष्मी देवांगन, सुमित्रा सिन्हा, प्रतिमा देवांगन, गंगा ठाकुर, कृतिका धनकर, पुष्पा ठाकुर आदि शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो