scriptस्कूल परिसर के नीम पेड़ को काटने पर विवाद, ग्रामीणों की शिकायत पर होगी जांच | Patrika News
बालोद

स्कूल परिसर के नीम पेड़ को काटने पर विवाद, ग्रामीणों की शिकायत पर होगी जांच

डरदेही ब्लॉक के ग्राम सांकरी शासकीय प्राथमिक शाला में नीम के वृक्ष कटाने को लेकर विवाद गरमा गया है। कुछ ग्रामीणों ने सरपंच पर पेड़ काटने का आरोप लगाया है और जांच की मांग की है।

बालोदJun 12, 2024 / 11:43 pm

Chandra Kishor Deshmukh

डरदेही ब्लॉक के ग्राम सांकरी शासकीय प्राथमिक शाला में नीम के वृक्ष कटाने को लेकर विवाद गरमा गया है। कुछ ग्रामीणों ने सरपंच पर पेड़ काटने का आरोप लगाया है और जांच की मांग की है।

Neem tree felling गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम सांकरी शासकीय प्राथमिक शाला में नीम के वृक्ष कटाने को लेकर विवाद गरमा गया है। कुछ ग्रामीणों ने सरपंच पर पेड़ काटने का आरोप लगाया है और जांच की मांग की है। दूसरी ओर सरपंच सरिता निषाद ने कहा कि स्कूल के अंदर का पेड़ उन्होंने नहीं कटवाया है। शाला प्रबंधन समिति ने कटवाया होगा।

यह भी पढ़ें

पहले थाने में करवाई पति की झूठी शिकायत, फिर वापस लेने के नाम पर एएसआई ने मांगे पैसे

पटवारी करेंगे निरीक्षण

ग्रामीण संतोष निषाद, कमला साहू, चंद्रसेन साहू ने बताया किसरपंच सरिता निषाद ने अवैध कटाई की। ग्रामीणों ने तहसीलदार एवं कलेक्टर से शिकायत की। तहसीलदार ने पटवारी को निरीक्षण करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें

गोंदली जलाशय के गेट की 20 दिन में मरम्मत पूरी, नई जाली, चैन और गेट लगाया गया

बच्चों को धूप से बचाता था पेड़

स्कूल के आहता के अंदर नीम वृक्ष बच्चों को धूप से बचाता था एवं ऑक्सीजन भी देता था। जिसे पुराने बुजुर्गों ने रोपा था, जो अब पेड़ बन गया था, उसे 10 जून को काटा गया। पेड़ की कटाई कर लकड़ी की नीलामी के लिए कोटवार ने 11 जून शाम को मुनादी की। 12 जून को सुबह 5 बजे लकड़ी की नीलामी कर दी गई। ग्रामीणों ने लकड़ी की जब्ती कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें

इस जिले में इस बार 25812 क्विंटल धान का शॉर्टेज, लगभग 8 करोड़ की भरपाई समिति प्रबंधक करेंगे

सरपंच ने कहा शाला प्रबंधन ने कटवाई पेड़

सांकरी सरपंच सरिता निषाद ने कहा कि मैंने पेड़ नहीं कटवाया। शाला प्रबंधन समिति ने कटवाई करवाई है। इसकी वजह यह है कि स्कूल परिसर में पक्षियों का बसेरा रहता है। बारिश में बदबू आती है।

Hindi News/ Balod / स्कूल परिसर के नीम पेड़ को काटने पर विवाद, ग्रामीणों की शिकायत पर होगी जांच

ट्रेंडिंग वीडियो