scriptजिला अस्पताल पर गड़ी चोरों की नजर, बीमार मरीजों का सामान तक नहीं छोड़ा | District hospital Balod | Patrika News

जिला अस्पताल पर गड़ी चोरों की नजर, बीमार मरीजों का सामान तक नहीं छोड़ा

locationबालोदPublished: Dec 11, 2017 11:27:20 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

जिला अस्पताल परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की अनदेखी से अब चोरों ने भी लाभ उठाना शुरू कर दिया है। मरीज व उनके परिजनों का सामान गायब होने लगा है।

patrika
बालोद. जिला अस्पताल परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की अनदेखी से अब चोरों ने भी लाभ उठाना शुरू कर दिया है। मरीज व उनके परिजनों का सामान गायब होने लगा है। दूसरी ओर यहां पहले से ही नशेडिय़ों से मरीज, परिजनों के साथ स्टॉफ भी परेशान रहते हैं। इन पर रोक लगाने अभी तक जिला अस्पताल में ठोस पहल नजर नहीं आ रहा है।
कुछ महीने पहले यहां की सुरक्षा के लिए सीसी टीवी कैमरे लगाने की योजना बनी थी, पर पहल नहीं हो पा रहा है। सुरक्षा की अनदेखी से अब चोर भी सक्रिय हो गए हैं। वहीं नशेड़ी जिला अस्पताल में हुल्लड़ करने लगे हंै। बता दें कि तीन दिनों पहले ही जिला अस्पताल के सामने पुलिस व नगर सेना के सुरक्षाकर्मी होने के बाद भी अज्ञात चोरों ने मोटरसाइकिल की दिनदहाड़े चोरी कर ली।
बैठक में लिए निर्णय
इधर दो माह पहले हुई जीवन दीप समिति की बैठक में निर्णय लिया गया था कि जिला अस्पताल में मरीजों की सुरक्षा के साथ जिला अस्पताल की सुरक्षा के लिए सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएं, पर निर्णय के दो माह बाद भी जिला अस्पताल में सीसी टीवी कैमरा नहीं लगा पाए। इसी वजह से अब चोरों व नशेडिय़ों की नजर जिला अस्पताल में लग गई है। हाल ही में दो गाडिय़ां यहां से चोरी चली गई है।
मामले पर जब जिला अस्पताल के सिविल सर्जन एसपी केसरवानी से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजे हैं। शासन से स्वीकृति होने के बाद ही अस्पताल में सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
जिला अस्पताल में मरीजों से मिलने आने वाले कई परिजन शराब पीकर प्रवेश करते हैं और वे किसी बात को लेकर अस्पताल में ही हुल्लड़ करने लगते हैं, यही नहीं हाल ही में एक व्यक्ति शराब के नशे में अस्पताल के स्टॉप नर्स सहित अन्य कर्मचारियों से बदतमीजी से बात करने लगा था, तो बिना वजह गाली-गलौच भी करने लगते हैं। कई बार शराबियों की वजह से अस्पताल में हंगामें की भी स्थिति निर्मित हो चुकी है।
इस कारण अस्पताल में कैमरा लगाना जरूरी
जिला अस्पताल में अभी चारदीवारी नहीं है। मरीजों के परिजनों व अस्पताल कर्मचारियों की गाडिय़ां जिला अस्पताल के सामने खड़ी रहती हैं, अगर कोई चोरी कर ले जाए तो उसे देखने वाला कोई नहीं है। अस्पताल में रोजाना बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है। कौन अपराधिक प्रवृत्ति का है इनकी जानकारी नहीं हो पाती।
अस्पताल परिसर के अंदर मरीजों से मिलने आने वाले कई परिजन शराब पीकर पहुंच जाते हैं। कैमरे लगने से ऐसे लोगों की पहचान कर कार्रवाई की जा सकेगी। वहीं अस्पताल में हो रही चोरी की घटनाएं भी रुकेंगी। यही नहीं मरीजों के साथ चिकित्सकों व स्टॉफ नर्स सहित जिला अस्पताल के कर्मचारियों का किस तरह का रवैया है इसकी जानकारी भी मिलेगी। इधर इस मामले पर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन एसपी केशरवानी ने कहा जिला अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। शासन से स्वीकृति के बाद ही जिला अस्पताल में कैमरे लगाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो