script

नगर के इस मार्ग को डेढ़ माह तक रखा जाएगा बंद, आखिर क्यों

locationबालोदPublished: May 27, 2019 12:14:11 am

नगरवासियों को शुद्ध पेयजल सप्लाई के लिए तांदुला जलाशय मुख्य केनाल के पास जल्द ही संपवेल में पानी डालने पाइप बिछाने का काम शुरू किया जाएगा। इस काम के लिए इस मार्ग को लगभग डेढ़ माह के बंद किया जाएगा। यह काम बालोद जलावर्धन योजना के तहत किया जाएगा।

balod patrika

नगर के इस मार्ग को डेढ़ माह तक रखा जाएगा बंद, आखिर क्यों

बालोद @ patrika. नगरवासियों को शुद्ध पेयजल सप्लाई के लिए तांदुला जलाशय मुख्य केनाल के पास जल्द ही संपवेल में पानी डालने पाइप बिछाने का काम शुरू किया जाएगा। इस काम के लिए इस मार्ग को लगभग डेढ़ माह के बंद किया जाएगा। यह काम बालोद जलावर्धन योजना के तहत किया जाएगा।
14 लाख की लागत से बनाया जा रहा पानी द्वार
जानकारी के मुताबिक इस पानी द्वार का निर्माण सिंचाई विभाग द्वारा किया जाएगा। इसके लिए तांदुला नहर के मुख्य केनाल को भी छेद किया जाएगा। इस छेद से संपवेल में पानी डाला जाएगा। इस काम के लिए अभी इस मार्ग की खुदाई चल रही है। काम डेढ़ माह तक चलेगा। पानी द्वार बनने के बाद यहां सिंचाई विभागऌ के कर्मचारी रोजाना तैनात रहेंगे। संपवेल में पानी डालने के लिए तांदुला नहर के मुख्य द्वार को खोलने कर्मचारी तैनात रहेंगे। कर्मचारी की उपस्थित में पानी छोड़ा जाएगा।
संपवेल को तैयार होने में लगेंगे 2 माह का समय
वर्तमान में तांदुला जलाशय के पास संपवेल का निर्माण जारी है जिसे पूरा होने में अभी दो माह और लगेगा। वहीं जलावर्धन योजना को पूरा होने में लगभग चार माह का समय और लग सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि योजना का काम जल्द पूरा होगा और नगर के विभिन्न वार्डों में हो रही पानी की समस्या दूर हो जाएगी।
नगरवासियों को मिलेगा योजना का लाभ
पीएचई विभाग के ईई आरके शुक्ला ने बताया संपवेल का काम थोड़ा बचा है जो जल्द ही पूरा हो जाएगा। आने वाले दिनों में योजना का लाभ नगरवासियों को मिलने लगेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो