scriptपूर्व सरपंच ने जमा कराई पंचायत के गबन की 276000 की राशि | East Sarpanch deposited Rs 276000 of embezzlement of panchayat | Patrika News

पूर्व सरपंच ने जमा कराई पंचायत के गबन की 276000 की राशि

locationबालोदPublished: Apr 23, 2019 11:57:20 pm

गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम पंचायत कसौंदा में शौचालय निर्माण में हितग्राहियों को राशि जारी करने की बजाय लाखों रुपए की गड़बड़ी मामले में जांच के बाद जनपद पंचायत की जांच मेंं सही पाया गया था।

balod patrika

पूर्व सरपंच ने जमा कराई पंचायत के गबन की 276000 की राशि

बालोद/कचांदुर. गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम पंचायत कसौंदा में शौचालय निर्माण में हितग्राहियों को राशि जारी करने की बजाय लाखों रुपए की गड़बड़ी मामले में जांच के बाद जनपद पंचायत की जांच मेंं सही पाया गया था। आरोपियों को राशि जमा करने आदेश दिया गया था, नहीं तो कार्रवाई की हिदायत दी गई थी। इस पर आरोपी पंचायत के पूर्व सरपंच व पूर्व दो सचिवों ने राशि जमा करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है।
चेक से पंचायत के खाते में डलवाई राशि
मामले में ग्राम पंचायत कसौंदा के वर्तमान सचिव राकेश लहरा ने मंगलवार को पत्रिका कार्यालय आकर जानकारी दी कि पूर्व सरपंच परमानंद साहू ने 276000 की राशि पंजाब नेशनल बैंक के चेक से पंचायत के खाते में डलवा दी है।
प्रत्येक हितग्राहियों का डकार लिए थे 6000 रुपए
पत्रिका में खबर प्रकाशन के बाद ग्राम पंचायत व जनपद पंचायत में हड़कंप मचा हुआ था। मामले में पंचायत के पूर्व सचिव एवं एक पूर्व सरपंच ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने शौचालयों में हितग्राहियों का पैसा 12000 में से 6000 रुपए डकार गए थे, जिसकी शिकायत कलक्टर से होने के बाद जनपद ने जांच में सही पाई थी। उसके बाद लगातार पत्रिका ने पड़ताल कर उस गांव के हितग्राहियों का दर्द जाना और प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया। तब जाकर आरोपियों ने तत्काल राशि की व्यवस्था कर विभाग के खाते में जमा कराई। अब हितग्राहियों की उम्मीद जगी है कि उनकी बची राशि मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो