scriptEducation department engaged in the preparation of 10th and 12th exams | दसवीं और बारहवीं परीक्षा की तैयारी में जुटा शिक्षा विभाग, हर केंद्र में होगी बिजली-पानी की व्यवस्था | Patrika News

दसवीं और बारहवीं परीक्षा की तैयारी में जुटा शिक्षा विभाग, हर केंद्र में होगी बिजली-पानी की व्यवस्था

बालोद जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है। जिसे देखते हुए बोर्ड परीक्षा भी ऑफलाइन होगी। 2 मार्च से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल लगातार परीक्षा केंद्र प्रभारियों की बैठक ले रहे हैं।

बालोद

Published: February 21, 2022 11:28:09 am

बालोद. जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है। जिसे देखते हुए बोर्ड परीक्षा भी ऑफलाइन होगी। 2 मार्च से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल लगातार परीक्षा केंद्र प्रभारियों की बैठक ले रहे हैं। उन्होंने सभी केंद्र प्रभारियों को हर सेंटर में बिजली व पानी की सुविधाएं अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए है।
इस बार ऑफलाइन होगी परीक्षा
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय
विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी में जुटे
इधर विद्यार्थी अपना पूरा ध्यान परीक्षा की तैयारी में लगा रहे हैं। बीते साल बारहवीं में सभी विद्यार्थी उत्तीर्ण किए गए थे। इस बार 10वीं में 12466 और 12वीं में 10622 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। इस तरह कुल 23088 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।
शिक्षक ले रहे हैं अतिरिक्त क्लास
परीक्षा को देखते हुए शिक्षक भी कमर कस ली है। अपने-अपने स्कूल का परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत देने विद्यार्थियों की तैयारी करा रहे हैं। इसके लिए अतिरिक्त क्लास ली जा रही है।
हर हाई व हायर सेकंडरी स्कूल परीक्षा केंद्र
जिले में 2 मार्च से शुरू हो रही 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए जिला शिक्षा विभाग ने जिले भर में 211 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। कोरोना काल की वजह से इस बार जिले 173 शासकीय व 38 निजी हाई व हायर सेकंडरी स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने टाइमटेबल भी जारी कर दिया है। अब परीक्षा में कुछ ही दिन शेष बचे हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'Largest Vaccination Drive: भारत में 88% वयस्क आबादी को लग चुकी हैं COVID टीके की दोनों डोजIPL 2022: सिर्फ चौके और छक्के से बटलर ने ठोके करीब 600 रन, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्म
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.