scriptडौंडी में छह महीने बाद फिर लौटा हाथियों का दल गांव में घुसा, डरकर भाग रहे ग्रामीण को खेत में कुचलकर मारा | Elephants crushed and killed the villagers in the forest of Daundi | Patrika News

डौंडी में छह महीने बाद फिर लौटा हाथियों का दल गांव में घुसा, डरकर भाग रहे ग्रामीण को खेत में कुचलकर मारा

locationबालोदPublished: May 27, 2021 02:00:52 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बालोद जिले के आदिवासी बाहुल्य विकासखंड डौंडी में छह माह के बाद पुन: हाथियों (wild elephant group in Balod) का दल लौट आया है। हाथियों के दल ने एक ग्रामीण को घेरकर मार डाला।

डौंडी में छह महीने बाद फिर लौटा हाथियों का दल गांव में घुसा, डरकर भाग रहे ग्रामीण को खेत में कुचलकर मारा

डौंडी में छह महीने बाद फिर लौटा हाथियों का दल गांव में घुसा, डरकर भाग रहे ग्रामीण को खेत में कुचलकर मारा

बालोद/दल्लीराजहरा/डौंडी. बालोद जिले के आदिवासी बाहुल्य विकासखंड डौंडी में छह माह के बाद पुन: हाथियों का दल लौट आया है। हाथियों के दल ने एक ग्रामीण को घेरकर मार डाला। जिसके बाद आस-पास के गांवों में लोग दहशत में है। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार घटना 25 मई की देर रात्रि की है। ग्राम पंचायत बेलौदा से लगे ग्राम अरजगुड़ा निवासी भगवान सिंह कुरेटी (47) को हाथियों ने घेर कर मार डाला। राजहरा वन परिक्षेत्र अधिकारी आरके नांदुलकर ने बताया कि लगभग 22 हाथियों का दल ग्राम अरजगुड़ा निवासी देवार सिंह कुरेटी की बाड़ी में 25 मई की देर रात्रि लगभग 12:30 बजे पहुंचा। हाथियों की आवाज सुन भगवान सिंह कुरेटी और उसका चचेरा भाई देवार सिंह कुरेटी दोनों गेट खोलकर झांके और डर के मारे भाग खड़े हुए।
हाथियों ने दल ने पीछा करके ग्रामीण को खेत में घेरा
वन अधिकारी ने बताया कि दोनों ग्रामीणों को भागता देख हाथियों का दल उनके पीछे भागने लगा। देवार सिंह कुरेटी चप्पल नहीं पहना था, जिसके चलते तेजी के साथ भाग गया। भगवान सिंह चप्पल पहने हुआ था, जो तेजी के साथ भागने में असमर्थ रहा। कुछ ही दूर भागने के बाद एक खेत में हाथियों के दल ने उसे घेर लिया और कुचलकर उसे मार डाला। बुधवार की सुबह इस घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग का अमला गांव पहुंचा। ग्रामीण भयभीत थे, शाम को लगभग 4 बजे एक खेत में भगवान सिंह का शव मिला।
पहले भी मचा चुके हैं आतंक
अक्टूबर 2020 में हाथियों के दल ने डौंडी विकासखंड के विभिन्न गांव में पहुंचकर आतंक मचाया था। इस दौरान एक बच्चे व एक वृद्ध को मार डाला था। सैकड़ों एकड़ में लगी फसल को नुकसान पहुंचाया। अब छह माह बाद हाथियों के दल के वापस आने से ग्रामीणों में फिर दहशत है। वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने गांवों में हाथियों से दूर रहने की मुनादी करवा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो