script

जी हां यहां कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन

locationबालोदPublished: Mar 27, 2019 12:04:17 am

मंगलवार से जिले के लीड परीक्षा केंद्र में उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन शुरू कर दिया गया है। मूल्यांकन के पहले दिन 160 मूल्यांकनकर्ताओं ने कुल 1200 उत्तर पुस्तिका की जांच की।

balod patrika

जी हां यहां कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन

बालोद @ patrika . मंगलवार से जिले के लीड परीक्षा केंद्र में उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन शुरू कर दिया गया है। मूल्यांकन के पहले दिन 160 मूल्यांकनकर्ताओं ने कुल 1200 उत्तर पुस्तिका की जांच की।

पहले दिन 1200 उत्तर पुस्तिकाओं की जांच
अभी कक्षा बारहवीं के विषयों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक लीड परीक्षा केंद्र बालोद में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं व 12वीं के कुल 96 हजार उत्तर पुस्तिका भेजे है, जिनके तहत मंगलवार को पहले दिन 1200 उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की गई। इस दौरान अंग्रेजी विषय के एक पेपर में एक पन्ना गायब मिला। केंद्र प्रभारी मामले में कहा है कि इसकी जानकारी मंडल को दी जाएगी।

मूल्यांकन केंद्र के दोनों प्रवेश द्वार पर लगा दिए जाते हैं ताले
सावधानी और किसी गड़बड़ी के मद्देनजर मूल्यांकन केंद्र के चारों ओर सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान दिया गया है। इस बार कड़ाई बरतते हुए मूल्यांकनकर्ता एक बार केंद्र में प्रवेश कर लिया, तो वह दोबारा बिना किसी बड़े कारण के बाहर नहीं आ सकता। साथ ही मूल्यांकन करते समय मोबाइल फोन भी वर्जित है। केंद्र के अंदर ही केंटिंग व पानी की व्यवस्था की गई है।

अंग्रेजी की उत्तर पुस्तिका का एक पेज गायब
केंद्र में मूल्यांकन के दौरान कक्षा बारहवीं अंग्रेजी की उत्तर पुस्तिका में एक उत्तर पुस्तिका में एक पेज फटा मिला। इसकी शिकायत मूल्यांकन केंद्र प्रभारी से की गई, जिसके बाद मूल्यांकन केंद्र प्रभारी ने मामले की जानकारी माध्यमिक शिक्षा मंडल को देने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो