scriptFather-son washed away crossing the drain due to shortcut, son died | शॉर्टकट के चक्कर में नाला पार करते बह गए पिता-पुत्र, पुत्र की मौत | Patrika News

शॉर्टकट के चक्कर में नाला पार करते बह गए पिता-पुत्र, पुत्र की मौत

शॉर्टकट के चक्कर में जिले के ग्राम बरही-सांकरा स्थित सेमरिया नाले को बाढ़ के बाद भी स्कूटी के साथ पार कर रहे पिता-पुत्र बह गए। पिता तैर कर बाहर निकल गए, लेकिन पुत्र बह गया। बहते हुए पुत्र ने तीन बार अपने पापा को बचाने के लिए पुकारा, फिर शांत हो गया। रात साढ़े 8 बजे घटना घटी। पिता ने बाहर निकलने के बाद आसपास के ग्रामीणों से बेटे को बचाने सहायता मांगी।

बालोद

Published: July 18, 2022 11:46:17 pm

बालोद. शॉर्टकट के चक्कर में जिले के ग्राम बरही-सांकरा स्थित सेमरिया नाले को बाढ़ के बाद भी स्कूटी के साथ पार कर रहे पिता-पुत्र बह गए। पिता तैर कर बाहर निकल गए, लेकिन पुत्र बह गया। बहते हुए पुत्र ने तीन बार अपने पापा को बचाने के लिए पुकारा, फिर शांत हो गया। रात साढ़े 8 बजे घटना घटी। पिता ने बाहर निकलने के बाद आसपास के ग्रामीणों से बेटे को बचाने सहायता मांगी। ग्रामीणों और पुलिस की टीम ने रातभर खोजबीन की। दूसरे दिन सुबह नगर सेना बचाव दल और दुर्ग एनडीआरएफ की टीम ने खोजबीन शुरू की। लगभग 15 घंटे के बाद दोपहर 12 बजे घटना स्थल से आधा किमी दूर युवक का शव बरामद किया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। गृहग्राम में अंतिम संस्कार किया गया।

पुत्र ने पिता को तीन बार बचाव के लिए पुकारा, फिर शांत हो गया, 15 घंटे के बद घटना स्थल से आधा किमी दूर मिला शव
इसी सेमरिया नाले में बह गए थे पिता और पुत्र।

नीट की परीक्षा दिलाकर लौट रहे थे घर
कांकेर जिले के चारामा थाना अंतर्गत चिनौरी गांव के निवासी 45 वर्षीय उमेश दर्रो अपनी स्कूटी से 18 वर्षीय बेटे नितेश दर्रो को नीट की परीक्षा दिलाने दुर्ग गया था। दुर्ग से लौटते वक्त सेमरिया नाले में बाढ़ के कारण सड़क के ऊपर से पानी बह रहा था। पानी कम समझकर दोनों पैदल नाला पार करने लगे।

स्कूटी को बचाने के चक्कर में बह गए दोनों
पिता उमेश दर्रो ने बताया कि स्कूटी के हैंडिल को उसने खुद पकड़ा था। पीछे से उसका बेटा नितेश धक्का दे रहा था। नाले में कुछ दूर पहुंचते ही तेज बहाव में स्कूटी बहने लगी। स्कूटी को बचाने के चक्कर में स्कूटी सहित दोनों पिता-पुत्र बह गए। वह तैर कर स्टापडेम के पास निकल गया, लेकिन पुत्र बह गया।

बेटा बोला-शॉर्टकट से चलते हैं
उन्होंने बताया कि उनका इरादा मुख्य मार्ग से जाने का था। उन्होंने बेटे से कहा भी, लेकिन बेटे ने कहा कि पापा शॉर्टकट से चलते हैं और इस मार्ग से होकर अपने घर जा रहे थे। बहते वक्त पुत्र नितेश ने तीन बार उन्हें बचाने के लिए पुकारा, लेकिन वे कुछ नहीं कर पाए।

पुलिया की ऊंचाई बढ़ाए, ग्रामीणों ने की मांग
इधर ग्रामीणों ने इस छोटी पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि यह पुल कम ऊंचाई का है। तेज बारिश होने पर पुलिया के ऊपर जल्द पानी आ जाता है। पर्यटन स्थल सिया देवी, कंकालिन व चारामा के लिए इसी मार्ग से बड़ी संख्या में लोग आना-जाना करते हैं। इसलिए पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने की मांग शासन प्रशासन से कर रहे हैं।

शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है
बालोद थाना प्रभारी नवीन बोरकर ने बताया कि नाले में पिता-पुत्र बह गए थे। पिता तैर कर निकल गए। बेटा नाले में बह गया था, जिसकी खोजबीन पुलिस, एनडीआरएफ व ग्रामीणों के साथ मिलकर की गई। युवक का शव बरामद कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Coal Scam: कोयला घोटाले मामले में ED ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस ऑफिसर को जारी किया समनजम्मू-कश्मीर के रामबन में लैंडस्लाइड व बादल फटने से दो लोगों की मौत, हिमाचल के कुल्लू में कई दुकानें बहींVP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.