scriptपहले दिन 100 शिक्षक करेंगे 10 से 15 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन | first day 100 teachers Will do 10 to 15 Answer notebooks evaluation of | Patrika News

पहले दिन 100 शिक्षक करेंगे 10 से 15 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

locationबालोदPublished: Mar 26, 2019 12:00:53 am

Submitted by:

Niraj Upadhyay

दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षा खत्म होने के बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल ने उत्तरपुस्तिका जांचने की तैयारी कर ली है। इसके लिए आदर्श उच्चतर शाला में मूल्यांकनकर्ताओं को अधिकारियों ने जांच की बारीकियां बताई।

 balod patrika, Chhattisgarh, Balod impactful news,

पहले दिन 100 शिक्षक करेंगे 10 से 15 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

बालोद. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड की परीक्षा संपन्न कराने के बाद अब उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए शिक्षा मंडल ने बालोद जिले के लीड परीक्षा केंद्र में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए 96 हजार उत्तर पुस्तिका भेजा है। सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी आरएल ठाकुर और लीड परीक्षा केंद्र प्रभारी एन तुली ने मूल्यांकनकर्ताओं को उत्तर पुस्तिका जांच करने से संबंधित जानकारी दी। मूल्यांकन करते समय मोबाइल फोन का उपयोग वर्जित किया गया है।
कड़ी निगरानी में आज से होगी जांच
लीड परीक्षा केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को मूल्यांकनकर्ताओं को मूल्यांकन करने के तरीके और उनकी बारीकियों की जानकारी दी गई। अब मंगलवार से उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की जाएगी। पहले दिन 100 शिक्षक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करेंगे, जो पहले दिन केवल 10 से 15 उत्तर पुस्तिकाओं की ही जांच करेंगे। उसके बाद ही आगे की जानकारी मूल्यांकन केंद्र प्रभारी देंगे।
पहले दिन होगी बारहवीं की हिंदी, अंग्रेजी, भौतिक, इतिहास, बायो, कॉमर्स जांच
मूल्यांकन केंद्र प्रभारी नीलू तुली ने बताया कि 26 मार्च को कक्षा बारहवीं की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच होगी। इसमें पहले दिन हिंदी, अंग्रेजी, भौतिक, इतिहास, बायो और कॉमर्स विषय की जांच की जाएगी।
उसके बाद से कक्षा दसवीं की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच शुरू की जाएगी।
गोपनियता के लिए फोन के उपयोग पर प्रतिबंध
जानकारी दी गई कि उत्तर पुस्तिका की जांच जिले के लीड स्कूल के जिस हाल में होगी वहां किसी भी रूप में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगाया गया है। गोपनियता को ध्यान में रखते हुए कोई भी मूल्यांकनकर्ता जांच केंद्र के अंदर पहुंचने के बाद किसी भी तरह का फोन इस्तेमाल नहीं कर सकता।
——
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो