scriptसाथी महिला की जमीन बेच कर दी धोखाधड़ी, जमीन दलाल गया जेल | Fraud sold by fellow female land Ground broker has been jailed | Patrika News

साथी महिला की जमीन बेच कर दी धोखाधड़ी, जमीन दलाल गया जेल

locationबालोदPublished: Jan 21, 2019 11:53:06 pm

जमीन खरीदी-बिक्री पर अपने ही साथी महिला के साथ धोखाधड़ी करने वाले जिले के चर्चित जमीन दलाल विजय साक्या को आखिर कार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल लिया है।

balod patrika

साथी महिला की जमीन बेच कर दी धोखाधड़ी, जमीन दलाल गया जेल

बालोद @ patrika . जमीन खरीदी-बिक्री पर अपने ही साथी महिला के साथ धोखाधड़ी करने वाले जिले के चर्चित जमीन दलाल विजय साक्या को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल लिया है। इधर पुलिस ने मामले में पूछताछ के बाद आरोपी जमीन दलाल को जेल भेज दिया।
बता दें कि बीते माह ही आरोपी जमीन दलाल ने महिला से जमीन खरीदी-बिक्री के मामले में ठगी की थी। साथ ही महिला के खाते से 9 लाख 90 हजार रुपए निकालकर फरार हो गया था। यह मामला जमीन दलाल विजय साक्या का है जहां विजय साक्या ने अपने ही साथी भरदा (गुरुर) निवासी स्वाति बाई के साथ धोखाधड़ी कर दी थी।
ये है पूरा मामला
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीडि़त महिला स्वाती बाई साहू ने अपने साथी विजय साक्या, अर्जुन सोनी, भारवी देशमुख, सुभाष नाहटा, भारत साहू पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि इन आरोपियों ने एक राय होकर उसे झांसा देकर उनके लाटाबोड़ स्थित खसरा नंबर 229/1 रकबा 0.27 हेक्टेयर भूमि की रजिस्ट्री कराकर रजिस्ट्री की रकम में से 9,90,000 रुपए को चेक के माध्यम से निकालकर धोखाधड़ी की थी।

खुद खरीदने की बात कह दूसरे को बेच दी
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विजय साक्या को स्वाति ने लाटाबोड़ स्थित उनकी जमीन को 40 लाख रुपए में बेचने का सौदा किया था। विजय ने उक्त जमीन को 40 लाख में खुद खरीदने की बात कहकर बकायदा रजिस्ट्री कराने के लिए स्टॉम्प पर लिखा-पढ़ी की, पर जमीन के पैसे नहीं दिए। इधर विजय ने उक्त जमीन को 9 लाख 90 हजार रुपए में दयालु राम को बेच दिया।
भरोसे में दे दिए पासबुक, एटीएम और चेक में कर दिए दस्तखत
महिला ने अपने साथी विजय को उनके कहने पर ही अपने पासबुक, एटीएम दे दिए। विजय साक्या ने जिस जमीन को 40 लाख में सौदा किया था उसे वह लाटाबोड़ के दयालु राम को 9 लाख 90 हजार में बेच दिया और दयालुराम ने 9 लाख 90 हजार रुपए स्वाति के खाते में डाल दिया। स्वाति का खाता विजय के पास होने के कारण विजय ने खाते में आए रुपए निकाल लिया।
7 माह से था फरार, अब हुआ गिरफ्तार
जब स्वाति ने विजय साक्या के किराए के मकान पर सिवनी पहुंची तो मकान मालिक ने बताया कि वह 6 माह से यहां नहीं है। जब किराए के मकान के कमरे में गए तो वहां स्वाति ने देखा की उसका पासबुक उनके कमरे में था। पासबुक की बैंक में जांच कराई तो पता चला कि उसमें पैसा नहीं है। उसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। उसके बाद विगत 7 माह से फरारी काट रहे आरोपी को पुलिस तलाश रही थी। थाना प्रभारी राम किंकर यादव ने बताया आखिरकार रायपुर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर धारा 420, 294, 206,34 भादंवि लगाकर मामले की जांच की जा रही है। आरोपी को जेल भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो