scriptजिला अस्पताल में मरीज के साथ सिर्फ एक सदस्य रह सकेगा, गेट पास लागू | gate pass implemented in district hospital | Patrika News

जिला अस्पताल में मरीज के साथ सिर्फ एक सदस्य रह सकेगा, गेट पास लागू

locationबालोदPublished: May 17, 2022 10:47:05 pm

जिला अस्पताल में भी भर्ती मरीजों के पास परिवार का सिर्फ एक सदस्य रह सकेगा। उसके लिए प्रबंधन ने गेट पास सिस्टम को लागू कर दिया है। अब भर्ती मरीजों से मिलने का समय भी निर्धारित किया गया है। ऐसा अस्पताल में बेवजह भीड़ को रोकने के लिए किया गया है।

बदली व्यवस्था : अस्पताल में अधिक परिजन रहते हैं, भीड़ कम करने की पहल मरीजों से मिलने का समय भी तय

जिला अस्पताल में गेट पास लागू

बालोद. जिला अस्पताल में भी भर्ती मरीजों के पास परिवार का सिर्फ एक सदस्य रह सकेगा। उसके लिए प्रबंधन ने गेट पास सिस्टम को लागू कर दिया है। अब भर्ती मरीजों से मिलने का समय भी निर्धारित किया गया है। ऐसा अस्पताल में बेवजह भीड़ को रोकने के लिए किया गया है। दो या उससे अधिक लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती मरीज से मुलाकात करने दिन में दो बार एक-एक घंटे का समय दिया जाएगा। दोपहर 12 से 1 बजे तक एवं शाम 4 से 5 बजे तक मरीज से मुलाकात कर सकते हैं।

सिविल सर्जन ने व्यवस्था बनाने ली स्टाफ की बैठक
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एसएस देवदास ने अस्पताल के स्टाफ के साथ बैठक लेकर गेट पास पर चर्चा की। अस्पताल में पूरे दिन भीड़ रहने से स्टाफ ने परेशानी होने की बात कही। गेट पास अनिवार्य करने एवं एक से अधिक लोगों को 24 घंटे अस्पताल में रहने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया। इसके लिए गेट पास भी तैयार किया जा चुका हैं। इस कार्य को अस्पताल के गार्ड ऑपरेट करेंगे।

एक मरीज के पीछे आ जाते थे 6 से अधिक लोग
जिला अस्पताल के मुताबिक अस्पताल में एक मरीज के साथ दिनभर 6 से अधिक परिजन उनके बिस्तर के आसपास या अस्पताल में घूमते नजर आते हैं। ऐसे में मरीज कम बल्कि परिजनों की संख्या अधिक रहती है। बिगड़ती व्यवस्था को व्यवस्थित करने गेट पास की सुविधा लागू की गई है।

यह है नया आदेश
जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज के साथ एक सहयोगी जरूर रहेगा। इसके अलावा मरीज की स्थिति को देखते हुए उनके साथ सहयोगी की संख्या बढ़ा सकते हैं, लेकिन मुलाकात करने अस्पताल पहुंचने वाले परिजनों या परिचित लोगों को दिन में सिर्फ दो घंटे का दोपहर 12 से 1 बजे तक एवं शाम 4 बजे से 5 बजे तक का समय दिया जाएगा।

अस्पताल को व्यवस्थित करने गेट पास की सुविधा
जिला अस्पताल बालोद के सिविल सर्जन डॉ. एसएस देवदास ने बताया कि जिला अस्पताल को व्यवस्थित करने गेट पास की सुविधा दी जा रही है। आने वाले दिनों में इसका फायदा मिलेगा। जिला अस्पताल में व्यवस्थित तरीके से कार्य कराया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो