scriptसरकार का सुराज अभियान पहले दिन हो गया फेल | Governments Suraj campaign fails on first day | Patrika News

सरकार का सुराज अभियान पहले दिन हो गया फेल

locationबालोदPublished: Jan 13, 2018 12:54:40 am

लोक सुराज अभियान के पहले दिन समस्याओं और मांगों को लेकर लोगों ने ज्यादा रुचि नहीं दिखाई। नगर पालिका क्षेत्र में भी ज्यादा आवेदन नहीं आए।

lok suraj

बालोद . लोक सुराज अभियान के पहले दिन समस्याओं और मांगों को लेकर लोगों ने ज्यादा रुचि नहीं दिखाई। नगर पालिका क्षेत्र में भी ज्यादा आवेदन नहीं आए, पर नगर पालिका क्षेत्र में इस अभियान में सबसे ज्यादा आवेदन राजस्व विभाग में आए हैं, पर निर्धारित समय पर शिकायत और मांगों को लेकर कुछ-कुछ आवेदन आते ही रहे। जानकारी के मुताबिक इस लोक सुराज के प्रथम चरण के अभियान में गांधी भवन के रूके निर्माण कार्य को लेकर सबसे ज्यादा आवेदन आने की बात कही जा रही है।

 

नगरीय निकाय क्षेत्र में 674 आवेदन आए
जिलेभर के नगरीय निकाय क्षेत्र में सुराज अभियान में पहले दिन कुल 674 आवेदन आए हैं जिसमें से 617 मांग और 57 आवेदन शिकायतों के आए हैं। जिले के सबसे बड़े नगर पालिका दल्लीराजहरा में सबसे ज्यादा 287 आवेदन आए हैं. जिसमें 267 मांग और 20 शिकायत के मिले हैं, तो नगर पालिका बालोद में कुल 49 आवेदन ही आए, जिसमें 37 मांग और 12 शिकायतों के हैं। सुबह से ही जिम्मेदार अधिकारी इस सुराज अभियान में डटे रहे।
दल्लीराजहरा पालिका को मिले सबसे अधिक आवेदन
इस बार लोक सुराज अभियान जनवरी में ही शुरू हो गया है। इसके तहत नगर पालिका दल्लीराजहरा में भी शुक्रवार से 14 जनवरी तक नागरिकों की समस्याओं व शिकायतों से संबंधित आवेदनों लिया जाएगा। पहले दिन सुबह 10 से शाम 5 बजे तक समाधान पेटी में मांग संबंधी 267 व शिकायत संबंधी 20 आवेदन को मिलाकर कुल 287 आवेदन प्राप्त हुए हैं सीएमओ ने कहा समाधान पेटी में पहले दिन वार्ड 1, 12 एवं 26 से किसी भी विभाग से संबंधित कोई भी मंाग अथवा शिकायत का आवेदन नहीं आया।
विभाग अनुसार मिले आवेदन
पहले दिन मांग संबंधी सबसे अधिक 176 व शिकायत संबंधी 11 आवेदन लोक निर्माण विभाग मेेंं प्राप्त हुए हैं। वहीं राजस्व विभाग में मांग के 43 व शिकायत के 3, सामान्य प्रशासन विभाग मेें मांग के 44 आवेदन तथा सामान्य प्रशासन विभाग एवं स्वच्छता विभाग में मांग संबंधी 2-2 आवेदन प्राप्त हुए हैं। स्वच्छता विभाग मेेंं शिकायत संबंधी 6 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो