Video: विधायक ने महिला कलाकारों के साथ किया ऐसा डांस, देखकर आप भी हो जाएंगे खुश, सोशल मीडिया में Video वायरल

Video: विधायक ने महिला कलाकारों के साथ किया ऐसा डांस, देखकर आप भी हो जाएंगे खुश, सोशल मीडिया में Video वायरल

Dakshi Sahu | Publish: Jun, 20 2019 11:28:37 AM (IST) Balod, Balod, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ी लोककला के पुरोधा खुमान साव और लक्ष्मण मस्तूरिहा की याद में अर्जुन्दा में आयोजित कार्यक्रम में गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद (Chhattisgarh Congress MLA) दिल खोलकर नाचे।

बालोद. छत्तीसगढ़ी लोककला के पुरोधा खुमान साव और लक्ष्मण मस्तूरिहा की याद में अर्जुन्दा में आयोजित कार्यक्रम में गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद (Gundardehi MLA Kunvar Singh Nishad) दिल खोलकर नाचे। मंच पर महिला कलाकारों के साथ उन्होंने लगभग दस मिनट तक छत्तीसगढ़ी गीतों पर अपनी नृत्य कला का प्रदर्शन किया। उनका नाच देखकर बड़े-बड़े लोक कलाकार भी हैरान रह गए।

विधायक के सधे हुए नाच का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। लोग विधायक (Chhattisgarh Congress MLA) की जमकर तारीफ कर रहे हैं। पूछ रहे उन्होंने कहां से इतना अच्छा डांस सीखा है। छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत जैसे लाइन लिखकर विधायक का उत्साह बढ़ा रहे हैं। दुर्ग संभाग में यह पहली बार है जब किसी विधायक ने सार्वजनिक मंच पर लोक कलाकारों के साथ नृत्य किया है।

याद किया दोनों कलाकारों को
गुण्डरदेही विधानसभा के विधायक कुंवर सिंह निषाद (Gundardehi MLA Kunvar Singh Nishad) ने छत्तीसगढ़ की गीत, संगीत कला को एक अलग ही पहचान दिलाने वाले कला मर्मज्ञ स्व. खुमान साव व स्व. लक्षमण मस्तूरिहा को याद करते हुए उन्हें नमन किया। मंच पर नृत्य करने के बाद उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में लोक कलाकारों को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्हें उतना सम्मान और सुविधाएं नहीं मिलती जितनी बाकी राज्यों में मिलती है। इस दिशा में वे शासन प्रशासन के साथ मिलकर प्रयास करेंगे। ताकि आने वाले दिनों में युवा पीढ़ी भी लोककला से जुड़कर छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाए। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से आए कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। विधायक को थिरकता देख उनका उत्साह और भी ज्यादा बढ़ गया।

 

Gundardehi MLA Kunvar Singh Nishad

गरीब परिवार से रखते हैं ताल्लुक
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के गुंडरदेही विधानसभा सीट से निर्वाचित कांग्रेसी विधायक (Chhattisgarh Congress MLA) कुंवर सिंह निषाद बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है। चुनाव लडऩे से पहले वे तालाब व नहरों से मछलियां पकड़कर अपना जीवन यापन करते थे। गुंडरदेही विधानसभा सीट के मतदाताओं ने उन पर विश्वास जताया और उन्होंने भारी मतों से जीत दर्ज की। फिलहाल वे अपने क्षेत्र के लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं दूर करने में जुटे हैं।

 

Gundardehi MLA Kunvar Singh Nishad

विधायक की सादगी के लोग दीवाने
गुंडरदेही विधानसभा के विधायक (Chhattisgarh Congress MLA) कुंवर सिंह निषाद की सादगी के पूरे जिले में लोग दीवाने हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान उनके पास प्रचार के लिए पैसे नहीं थे। तब लोगों ने आपस में चंदा करके उनके लिए पैसे जुटाए और प्रचार की कमान भी संभाली। चुनाव जीतने के बाद भी वे अपने पुराने कच्चे मकान में रहते हैं।
बता दें कि गुंडरदेही विधानसभा से जब कुंवर सिंह निषाद का नाम सामने आया तो भाजपा तो दूर खुद कांग्रेस में अंतर्कलह मच गई थी। उन्हें समर्थन न देने की बात कांग्रेस के नेता कर रहे थे, लेकिन उन्होंने रिकॉर्ड जीत दर्ज कर अपनी काबिलियत सिद्ध की।

Chhattisgarh Balod से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned