scriptनशीली दवाई का कर रहा था अवैध कारोबार, घर से किया गिरफ्तार | Illegal business was doing drugs, arrested from home | Patrika News

नशीली दवाई का कर रहा था अवैध कारोबार, घर से किया गिरफ्तार

locationबालोदPublished: Jun 07, 2019 11:26:31 pm

शहर में नशीली दवाइयां का अवैध कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की हैं। नगर के बूढ़ापारा से आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 14 हजार रुपए के 219 स्ट्रिप यानी 1752 कैप्सूल बरामद किया हैं।

balod patrika

नशीली दवाई का कर रहा था अवैध कारोबार, घर से किया गिरफ्तार

बालोद @ patrika . शहर में नशीली दवाइयां का अवैध कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की हैं। नगर के बूढ़ापारा से आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 14 हजार रुपए के 219 स्ट्रिप यानी 1752 कैप्सूल बरामद किया हैं। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है।

ग्राहक के आने पर बेचता था दवाई
बता दें कि बालोद थाना क्षेत्र अंतर्गत कुछ दिनों से शहर में अवैध रूप से नशीली दवाई बेचने की जानकारी मिल रही थी। सूचना की गंभीरता को देखते हुए प्रशिक्षु डीएसपी अमर सिदार व निरीक्षक रामकिंकर यादव के निर्देशन में टीम बनाकर गुरुवार को मुखबीर की सूचना पर दबिश दी गई। शहर के बूढ़ापारा निवासी विश्वपति गोराई पिता जीरुमल (26 वर्ष) अपने घर में नशीली दवाई की बिक्री करते पकड़ा गया। आरोपी बाहर से दवाई खरीदकर लाता और दीवान के दराज में छुपा देता था। जब ग्राहक आते तभी चुपके से निकालकर महंगी दाम पर बेच देता था।

महंगी है दवाई
आरोपी के घर से नशीली दवाई पॅाक्सीवान जिसमें एनडीपीएस एक्ट 1985 की सूची के अनुसार ट्रामाडोल हाईड्रोक्लोराईड नमक स्वापक एवं मन: प्रभावी घटक पाया गया है। उक्त नशीली दवाई कुल 129 स्ट्रिप प्रत्येक स्ट्रिप में नीले रंग के 8 -8 कैप्सूल पैक थे। कुल 1752 नग कैप्सूल जिसकी कीमत 14 हजार 235 रुपए जब्त किया गया। आरोपी का यह कृत्य धारा 21 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत पाए जाने से थाना बालोद में अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर उपजेल बालोद भेज दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो