scriptरात में फिल्मी स्टाइल में रेत के अवैध परिवहनकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ा | Illegal sand transport | Patrika News

रात में फिल्मी स्टाइल में रेत के अवैध परिवहनकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ा

locationबालोदPublished: May 22, 2019 12:03:46 am

गुंडरदेही के तांदुला नदी पर फिर से रेत माफिया आधी रात को दोहन करने में लगे गए हैं। गत रविवार की रात 3 बजे गुंडरदेही पेट्रोलिंग पार्टी ने तांदुला नदी बघमरा घाट से रेत निकालकर अवैध रूप से परिवहन करते हुए चिचलगोंदी-बघमरा पुल के पास दो ट्रैक्टर को रेत सहित जब्त की।

balod patrika

रात में फिल्मी स्टाइल में रेत के अवैध परिवहनकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ा

बालोद/कचांदुर @ patrika . गुंडरदेही के तांदुला नदी पर फिर से रेत माफिया आधी रात को दोहन करने में लगे गए हैं। गत रविवार की रात 3 बजे गुंडरदेही पेट्रोलिंग पार्टी ने तांदुला नदी बघमरा घाट से रेत निकालकर अवैध रूप से परिवहन करते हुए चिचलगोंदी-बघमरा पुल के पास दो ट्रैक्टर को रेत सहित जब्त की।
छापामार कार्रवाई के बाद रेत माफिया हो गए थे भूमिगत
ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले रेंगाकठेरा, खुटेरी, गुंडरदेही, सिकोसा पर थाना प्रभारी एवं तहसीलदार एसडीएम के द्वारा छापामार कार्रवाई के बाद रेत माफिया भूमिगत हो गए थे। वे फिर वापस बरसात लगने से पहले मोटा रकम कमाने के उद्देश्य से नदी से रेत निकालकर स्टॉक रखने की कोशिश में लगे हुए थे।
खनिज विभाग को सौंपा
इस बीच अचानक आधी रात को पुलिस की पेट्रोलिंग टीम बघमरा पुल के पास पहुंची और रेत से भरी दो ट्रैक्टर के साथ रेत माफियाओं का रंगे हाथ पकड़ा और धारा 102 के तहत कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को सौंप दी गई।
दो गाडिय़ां जब्त
वहीं गाड़ी रोकने के बाद गाड़ी मालिक गुंडरदेही निवासी दाऊलाल सोनकर पिता गोविंद सोनकर 28 वर्ष को रात्रि 3 बजे गाड़ी के कागजात एवं रेत संबंधी रायल्टी पर्ची की जानकारी नहीं देने पर उनके खिलाफ कार्रवाई कर थाना में जब्ती बनाकर पंचनामा किया गया। दूसरा ट्रैक्टर मालिक शेख नबी पिता शेख लतीफ उम्र 44 वर्ष गुंडरदेही निवासी का था जिसे तांदुला नदी पुल के पास अवैध रेत परिवहन करते हुए जब्त की गई है। गुंडरदेही थाना प्रभारी ने खनिज विभाग को पंचनामा बनाकर सौंप दिए गए हैं।
बरसात से पहले रेत डंप करने की थी तैयारी
पेट्रोलिंग टीम ने बताया कि रेत माफिया रात में चांद की रोशनी में गाडिय़ों का बिना लाइट जलाएं नदी से रेत दोहन कर रहे थे। वहीं पुलिस पेट्रोलिंग की टीम मोटरसाइकिल से नदी तक पहुंचकर अपनी पेट्रोलिंग गाड़ी को आधे बीच में खड़ा कर रेत माफियाओं के इंतजार में लगे थे। थाना प्रभारी से मिली जानकारी के अनुसार रात 11 बजे मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो रेत माफिया बरसात से पहले रेत को डंप करने के लिए रात को रेत निकालने का काम कर रहे हैं।
पेट्रोलिंग पार्टी के रुकवाने पर भी नहीं रोकी गाड़ी, पीछा कर टीम ने पकड़ी रेत
इसी बीच पेट्रोलिंग पार्टी ने दोनों रेत चोरों को आधे बीच में परिवहन करते हुए पकड़ा लिया। पेट्रोलिंग पार्टी की टीम ने दोनों रेत माफियाओं के गाडिय़ों को रूकवाने का प्रयास किया गया मगर रेत माफिया ने गाड़ी को नहीं रोककर आगे बढ़ा दी जिसे फिल्मी स्टाइल में पेट्रोलिंग पार्टी की टीम ने पीछा कर तांदुला नदी के पास पकड़ी और अपने काबू में लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो