संबलपुर में हुई गोलीकांड की वारदात का उच्च स्तरीय जांच टीम ने किया रूपांतरण

Satya Narayan Shukla

Publish: Mar, 14 2018 09:10:05 AM (IST)

Rajnandgaon Dalli Rajhara Rd, Daundi Lohara, Chhattisgarh 491771, India
संबलपुर में हुई गोलीकांड की वारदात का उच्च स्तरीय जांच टीम ने किया रूपांतरण

संबलपुर में हुई गोलीगांड की जांच के लिए राज्य की एसेसन यूनिट 10 सदस्यी टीम मंगलवार को घटना स्थल पहुंची थी। जांच में घटना की बारीकी से स्थिति जानी।

बालोद/डौडीलोहारा. ग्राम संबलपुर में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात वीआईपी सुरक्षा वाहिनी के आरक्षक पोखराम चंद्रवंशी द्वारा अपनी सर्विस पिस्टल से चार ग्रामीणों को गोली मारने के बाद खुद की कनपटी पर गोली मार कर आत्महत्या करने के वारदात की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के लिए राज्य शासन की एसेसन यूनिट 10 सदस्यी टीम दो वाहनों में मंगलवार को घटना स्थल पहुंची थी। जांच में घटना को दोहराकर बारीकी से स्थिति जानी।

घटना स्थल से खाली कारतूस के चार खोखे व एक जिंदा बुलेट बरामद
जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष दिनेश गांधी के पीएसओ द्वारा संबलपुर में रात्रि में किए वारदात मामले की में जांच के दौरान टीम ने घटना स्थल से खाली कारतूस के चार खोखे व एक जिंदा बुलेट बरामद की है। जानकारी दी गई कि टीम अब आरक्षक पोखराम के घर डोंगरगांव के पास ग्राम बरछा, थाना छुरिया जाएगी, जहां उनके परिजन व ग्रामीणों से उनके व्यवहार के बारे में पता लगाएगी। वहीं पोस्टमार्टम के बाद आरक्षक के शव को उनके परिजन को सौंप दिया गया। उनके गृहग्राम में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

घायलो का मेकाहारा रायपुर में चल रहा इलाज
ज्ञात रहे कि आरक्षक पोखराम की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के बात सामने आई थी। रविवार-सोमवार की दरमियानी रात इसी के इलाज के लिए गुरुर ब्लॉक के किसी बैगा के पास 5 साथियों के साथ वाहन से निकले थे कि, संबलपुर गांव में यह घटना घट गई। पिस्टल से गोली मारने से घायल ग्रामीण अब खतरे से बाहर होने की सूचना मिली है। रायपुर के मेकाहारा में घायलों का इलाज चल रहा है। इससे ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली है पर अब भी वे दहशत में हैं।

सामान्य पूछताछ के बाद छोड़ दिए गए साथी
इधर घटना में शामिल उनके पांच साथियों के साथ चालक से लोहारा पुलिस ने सामान्य पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। इसलिए घटना का वास्तविक कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस भी किसी नतीजे पर अब तक नहीं पहुंच पाई है। घटना का कारण पहले शराब पीने के बाद पैसे को लेकर हुए विवाद को बताया जा रहा था, पर पोस्टमार्टम की शार्ट रिपोर्ट में अल्कोहल का जिक्र ही नहीं है।

अगले पेज में भी पढ़े खबर...

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Prev Page 1 of 3 Next
Ad Block is Banned