जमीन विवाद : तीन महिलाओं ने एक महिला की कर दी जमकर पिटाई

खेती की जमीन विवाद को लेकर महिलाओं में जमकर मारपीट हो गई। तीन महिलाओं ने एक महिला की जमकर पिटाईकर दी। इस दौरान वहां पर खड़े महिला के दो बेटे विवाद को सुलझाने और बीच बचाव न कर घटना का वीडियो बना रहे थे।

By: Chandra Kishor Deshmukh

Published: 01 Jul 2019, 08:18 AM IST

बालोद @ patrika . खेती की जमीन विवाद को लेकर महिलाओं में जमकर मारपीट हो गई। तीन महिलाओं ने एक महिला की जमकर पिटाईकर दी। इस दौरान वहां पर खड़े महिला के दो बेटे विवाद को सुलझाने और बीच बचाव न कर घटना का वीडियो बना रहे थे। @ patrika .लगभग आधे घंटे तक मारपीट के चलते पीड़ित महिला दो बार बेहोश भी हो गई थी। पीडि़त महिला को संजीवनी 108 से गंभीर स्थिति में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला जिले के ग्राम लाटाबोड़ का है।

आधे घंटे तक लात और हाथ-मुक्के से मारपीट
जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह 10 बजे पीडि़त महिला स्वाति साहू पति डोरेलाल 30 साल खेत गई हुई थी। वह अपने साथ गांव की एक महिला को मजदूरी कराने ले गई थी। दोनों काम कर रहे थे तभी गांव के ही दयालुराम की पत्नी और उनकी दो बहू वहां पहुंची स्वाति की पिटाई शुरू कर दी। लगभग आधे घंटे तक लात और हाथ-मुक्के से मारपीट करते रहे।

पीड़िता हो गई बेहोश
बताया जाता है कि इस दौरान पीडि़ता दो बार बेहोश भी हो गई। उनके साथ काम कर रही महिला चंद्रिका ने बचाने का प्रयास किया तो उसकी भी पिटाई कर दी। पीडि़त के पति डोरा राम ने पत्नी को बचाने का प्रयास किया तो उसकी भी पिटाई शुरु कर दी। डोराराम ने बताया कि दयालुराम के दोनों बेटे घटना का वीडियो बना रहा था।

जमीन की मालिक पीडि़ता
जिस जमीन को लेकर महिलाओं ने पिटाई की वह जमीन पीडि़त स्वाति की है। जिसे जमीन दलाल बालोद निवासी विजय साक्या ने लाटाबोड़ के दयालुराम के साथ मिलकर जमीन की रजिस्ट्री उनके नाम पर कर दी है। इसके एवज में दलाल ने पीडि़त स्वाति को ग्राम सिवनी में घर दिलाने का आश्वासन दिया था। हालांकि यह बात पुरानी है। पीडि़त महिला की मानें तो पहले जमीन बेचने का मन बनाया था और जमीन को दलाल के माध्यम से आरोपी महिला के पति को दिखाया गया था। बाद में जमीन बेचने का विचार बदल दिया।

पीडि़त महिला बोली जमीन मेरी
पीडि़त महिला स्वाति ने बताया कि वह जमीन उसी की है। दो दिन पहले ही खेत की जुताई कर धान बीज का छिड़काव किया है। उसी खेत की दयालुराम ने फिर से दोबारा जुताई बिना पूछे और जबरिया कर दी है। इससे ऐसा लगता है कि आरोपी की नियत जमीन पर बलात कब्जा करना और हमें डराना है।

घायल महिला उपचारार्थ जिला अस्पताल में भर्ती
घायल स्वाति को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज जारी है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची घायल स्वाति और उनके पति का बयान लिया। साथ ही मारपीट करने वाले दयालुराम की आरोपी पत्नी, उनकी बहू व दोनों बेटों को थाने बुलाकर पूछताछ की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने किसी के खिलाफ अपराध कायम नहीं किया है।

Show More
Chandra Kishor Deshmukh Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned