scriptगार्ड ऑफ ऑनर के साथ जवान को दी अंतिम विदाई, तो पूरा गांव रो पड़ा : Video | Last farewell to jawan with the Gord of Honor, whole village cried | Patrika News

गार्ड ऑफ ऑनर के साथ जवान को दी अंतिम विदाई, तो पूरा गांव रो पड़ा : Video

locationबालोदPublished: Mar 05, 2019 08:45:49 pm

जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम पैरी निवासी, एसएसबी का शहीद जवान दिनेश कुमार ठाकुर का मंगलवार को पांच बंदूकों की सलामी के साथ पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलिन हो गया।

balod patrika

गार्ड ऑफ ऑनर के साथ जवान को दी अंतिम विदाई, तो पूरा गांव रो पड़ा

बालोद@Patrika. जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम पैरी निवासी, एसएसबी का शहीद जवान दिनेश कुमार ठाकुर का मंगलवार को पांच बंदूकों की सलामी के साथ पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलिन हो गया। इस दौरान परिजन के साथ ग्रामीण, पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी, स्कूली बच्चे व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। जवान दिनेश का पार्थिव शरीर तिरंगे से लिपटकर एसएसबी के वाहन से दोपहर १२.४० बजे जैसे ही ग्राम पैरी पहुुंचा, तो दिनेश अमर रहे, भारत माता की जय के नारों के बीच परिजन के साथ पूरा गांव कांधा देने उमड़ पड़ा। इस दौरान हर किसी की आंखें नम थी।
सरहद में तैनात दिनेश ठाकुर की बर्फ के चट्टान में दबने से उनकी मौत
कश्मीर में सीमा सुरक्षा सशस्त्र बल जम्मू के सेक्टर 11 में सरहद की सुरक्षा में तैनात दिनेश ठाकुर की शनिवार को पहाड़ी से हिमस्खलन के दौरान बर्फ के चट्टान में दबने से उनकी मौत हो गई थी। उनका पार्थिव शरीर श्रीनगर से हवाई जहाज से रायपुर लाया गया। वहां से एसएसबी के वाहन से सड़क मार्ग से उनका ताबूत दोपहर को बटालियन के जवानों ने ग्राम पैरी लाए। @Patrika.जहां स्कूली बच्चे गांव की सरहद पर अपने भाई के सम्मान में सड़क के दोनों ओर लाइन लगाकर खड़े रहे, वहीं उनके साथी दिनेश की फोटो पोस्टर तैयार कर मुख्य मार्ग पर रखा। जैसे ही पार्थिव शरीर पहुंचा तो बैंडबाजे की धुन के साथ अमर रहे के नारे लगाते बच्चों के साथ पूरा गांव सलामी दी।
अंतिम दर्शन को मंच पर रखा गया पार्थिव शरीर
जवान का गृह ग्राम पैरी पहुंचा पार्थिव शरीर तो सबसे पहले उनके अंतिम दर्शन के लिए मुख्य मैदान स्कूल के पास बने मंच पर रखा गया। जहां लगाए गए मैदान के पूरे पंडाल में परिजन, ग्रामीणों के साथ स्कूल व कॉलेज के बच्चे, शिक्षक, पुलिस के जवान, जिला प्रशासन के अधिकारी, जनप्रतिनिधियों व राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने बारी-बारी से पुष्पांजलि अर्पित कर सलामी दी। @Patrika. पूरा मैदान भारत माता की जय, वन्दे मातरम् दिनेश अमर रहे के नारों से गूंज रहा था। जवान की अंतिम यात्रा में शामिल होने हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।
पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचा शासन व जिला प्रशासन के प्रतिनिधि
जिले के ग्राम पैरी के जवान के शहीद होने की सूचना पर जिला व पुलिस प्रशासन श्रद्धांजलि देने की व्यवस्था में पैरी के सैन्य सेवा संगठन व पंचायत के साथ सोमवार से ही तैयारी में लगे रहे। मंगलवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा, विधायक गुंडरदेही कुंवर सिंह निषाद, पूर्व विधायक विरेंद्र साहू, दयाराम साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय चंद्राकर, @Patrika. जनपद पंचायत गुंडरदेही की अध्यक्ष भानूमति साहू, कांग्रेस जिला अध्यक्ष कृष्णा दुबे, कलक्टर रानू साहू, एसपी एमएल कोटवानी सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी गांव पहुंच कर शहीद दिनेश ठाकुर को श्रद्धाजंलि अर्पित की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो