जल्द ही स्वयं के भवन में संचालित होगा लाइवलीहुड कॉलेज

बालोद जिले के ग्राम पाकुरभाट स्थित लाइवलीहुड कॉलेज में एक साल बाद पढ़ाई और प्रशिक्षण शुरू होगी। विधानसभा चुनाव में मतों की गिनती के लिए अगस्त 2018 से स्ट्रांग रूम के तौर पर अधिग्रहण किया था और लोकसभा चुनाव तक के लिए इस्तेमाल किया गया।

बालोद @ patrika. जिले के ग्राम पाकुरभाट स्थित लाइवलीहुड कॉलेज में एक साल बाद पढ़ाई और प्रशिक्षण शुरू होगी। विधानसभा चुनाव में मतों की गिनती के लिए अगस्त 2018 से स्ट्रांग रूम के तौर पर अधिग्रहण किया था और लोकसभा चुनाव तक के लिए इस्तेमाल किया गया।
निर्वाचन आयोग व बीएसएफ जवानों के निगरानी में इवीएम मशीन रखी गई थी। अब फिर से लाइवलीहुड कॉलेज में इस माह से पढ़ाई शुरू होगी। करोड़ों की लागत निर्मित कॉलेज भवन की सफाई कराई जा रही है।

इस महीने से शुरू होगा प्रशिक्षण
कौशल उन्नयन योजना के सहायक संचालक विकास देशमुख ने बताया निर्वाचन कार्य के लिए लाइवलीहुड कॉलेज को स्ट्रांग रूम बनाया गया था। अब नए भवन में कॉलेज के संचालन किया जाएगा। इस महीने से ही सिलाई के साथ, मोबाइल रिपेयरिंग, ड्राइविंग, ब्यूटी पार्लर कोर्स भी संचालित होगा।

सिलाई, ब्यूटी पार्लर और मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स
जानकारी के मुताबिक बीते चार वर्षों से लाइवलीहुड कॉलेज का संचालन जिला मुख्यालय के शासकीय आईटीआई के नीचे संचालित एक भवन में किया जा रहा था। जगह के अभाव में वर्तमान में सिर्फ सिलाई का ही प्रशिक्षण दिया जा रहा था। अब नए लाइवलीहुड कॉलेज में तीन अन्य कोर्स और संचालित होंगे। जिसमें ड्राइविंग, ब्यूटी पार्लर, मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स शुरू कराया जाएगा।

जिले की महिलाओं व छात्राओं को लाभ मिलेगा
जानकारी के मुताबिक कॉलेज का संचालन इस माह के अंत तक नए भवन में किया जाएगा। यहां सभी ट्रेड शुरू होने पर जिले की महिलाओं व छात्राओं को लाभ मिलेगा। जिले की छात्राएं बहुत दिनों से मोबाइल रिपेयरिंग, ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण कोर्स का इंतजार कर रहे थे।

Show More
Chandra Kishor Deshmukh Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned