scriptबालोद में सिगरेट जलाने की नकली बंदूक कनपटी पर टिकाकर लूट, पुलिस ने की ऐसी घेराबंदी एक घंटे में पकड़े गए आरोपी | Looted by showing fake gun in Balod District chhattisgarh | Patrika News

बालोद में सिगरेट जलाने की नकली बंदूक कनपटी पर टिकाकर लूट, पुलिस ने की ऐसी घेराबंदी एक घंटे में पकड़े गए आरोपी

locationबालोदPublished: Jul 08, 2020 11:20:33 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

सिकोसा-जुनवानी रोड में सूनेपन का फायदा उठाकर बाइक सवार दो बदमाशों ने नकली पिस्टल दिखा कर लूट की घटना को अंजाम दिया।(Loot case in Balod)

बालोद में सिगरेट जलाने की नकली बंदूक कनपटी पर टिकाकर लूट, पुलिस ने की ऐसी घेराबंदी एक घंटे में पकड़े गए आरोपी

बालोद में सिगरेट जलाने की नकली बंदूक कनपटी पर टिकाकर लूट, पुलिस ने की ऐसी घेराबंदी एक घंटे में पकड़े गए आरोपी

बालोद/गुंडरदेही. सिकोसा-जुनवानी रोड में सूनेपन का फायदा उठाकर बाइक सवार दो बदमाशों ने नकली पिस्टल दिखा कर लूट की घटना को अंजाम दिया। लेकिन पुलिस की घेराबंदी के कारण एक घंटे में ही दोनों आरोपी पकड़े गए। घटना 6 जुलाई को रात 8 बजे हुई। पुलिस के अनुसार झीका अर्जुंदा निवासी शशिकांत ठाकुर अपने दोस्त मनीष मंडावी के साथ स्कूटी सीजी 07 बीजी 7516 से सिकोसा रेलवे स्टेशन दनिया रोड की ओर जा रहे थे। तभी बिना नंबर वाली बाइक में सवार दो व्यक्ति आए और नकली पिस्टल उनकी कनपटी में टिकाकर 2000 रुपए लूट लिए। सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए।
पुलिस दल मौके पर पहुंचा
घटना की सूचना के तत्काल बाद पुलिस अधीक्षक जितेंद्र मीणा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दौलत पोर्ते, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी दिनेश सिन्हा के मार्गदर्शन में गुंडरदेही पुलिस हरकत में आई। घटनास्थल पर पहुंचकर जिले में नाकाबंदी की गई। घटना स्थल पर मिले साक्ष्यों और आरोपी के हुलिया एवं घटना में प्रयुक्त वाहन के आधार पर आरोपियों के भागने के संभावित मार्गों से पहचान की गई।
घर में मिला आरोपी
घटना में प्रयुक्त काले रंग की बाइक के बारे में जानकारी मुखबीर से प्राप्त हुई। संदेह के आधार पर आरोपी प्रीतम गोयल पिता धनेश्वर गोयल उर्फ छोटू की तलाश की गई, जो अपने घर में मिला। घटना के संदर्भ में पूछताछ करने पर उसने शुरू में इनकार कर दिया। बाद में घटना करना स्वीकार किया।
बाइक, नगदी बरामद
आरोपी ने घर में ही अपनी बाइक को छुपाकर रखा था। जब घर में छानबीन की तो सिगरेट जलाने की नकली बंदूक से घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। घटना के संदर्भ में पूछताछ करने पर जफर खान उर्फ राजा पिता जहीर खान के साथ मिलकर अपराध कराना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी से घटना में प्रयुक्त बाइक, नकली पिस्टल, लूट की 2000 रकम बरामद कर लिया। आरोपी जफर खान उर्फ राजा पूर्व में भी चोरी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। एएसपी दौलत पोर्ते ने बताया कि नकली पिस्टल दिखाकर 2 हजार की रकम लूटने की सूचना मिलते ही तत्काल घेराबंदी कर 2 आरोपियों को 1 घंटे के भीतर पकड़ा गया। चोरी के मामले में एक आरोपी पहले भी जेल जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो