छह महीने पहले घर से भागकर की थी प्रेमी-प्रेमिका ने शादी, कोरोना संकट में लौटे तो ग्रामीणों ने डाला क्वारंटाइन में

बालोद जिला मुख्यालय के एक मोहल्ले में प्रेम प्रसंग का एक रोचक मामला सामने आया है। यहां 6 माह से गायब युवक अपनी प्रेमिका के साथ शादी कर लौटा।

By: Dakshi Sahu

Published: 15 Jul 2020, 04:59 PM IST

बालोद. जिला मुख्यालय के एक मोहल्ले में प्रेम प्रसंग का एक रोचक मामला सामने आया है। यहां 6 माह से गायब युवक अपनी प्रेमिका के साथ शादी कर लौटा। युवक मध्यप्रदेश के सागर जिले में पत्थर खदान में काम कर जीवनयापन कर रहा था। इसकी परिवार को जानकारी नहीं थी। लॉकडाउन में वह मध्यप्रदेश में ही फंसा रहा। युवक ने अपने पिता को बताया कि वह मध्यप्रदेश में है और एक लड़की से शादी कर ली है। वर्तमान में दोनों बालोद लौट आए हैं। बड़ी बात यह है कि ये दोनों अभी पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में क्वारंटाइन सेंटर में हैं। अब क्वारंटाइन सेंटर में रहने की अवधि समाप्त होने के बाद ही दोनों का सामाजिक व कानूनी स्तर पर निर्णय होगा।

27 जनवरी को युवक व युवती घर से भागे थे
युवक बालोद के एक मोहल्ले का हैं। युवती गुरुर थाना अंतर्गत एक गांव की निवासी है। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने शादी को लेकर परिवार में ज्यादा चर्चा नहीं की। फिर 27 जनवरी को ही दोनों एक साथ मध्यप्रदेश चले गए। इसके बाद परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। खोजबीन के बाद भी कोई पता नहीं चला। तीन दिन पहले ही युवक ने अपने पिता से वापस घर आने की बात मोबाइल पर कही, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी।

सामाजिक स्तर पर भी निराकरण होगा
युवक के पिता का कहना है कि लड़की दूसरी जाति की है। इस कारण लड़की के पिता को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। अब कानूनी स्तर के साथ सामाजिक स्तर पर भी निराकरण होगा। फिलहाल प्रेमी जोड़े से पति-पत्नी दोनों क्वारंटाइन में है।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned