script

मध्याह्न भोजन का मैन्यू जल्द बदलेगा, अंडा और दूध भी मिलेगा बच्चों को

locationबालोदPublished: Jan 20, 2019 12:18:24 am

छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद अब जल्द ही जिले के सरकारी स्कूलों में मध्यान्ह भोजन के मेन्यू भी बदल जाएगा। बीते दिनों ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षा सचिव को यह आदेश दिए हैं।

balod patrika

मध्याह्न भोजन का मैन्यू जल्द बदलेगा, अंडा और दूध भी मिलेगा बच्चों को

बालोद. छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद अब जल्द ही जिले के सरकारी स्कूलों में मध्यान्ह भोजन के मेन्यू भी बदल जाएगा। बीते दिनों ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षा सचिव को यह आदेश दिए हैं। और अब जल्द ही स्कूलों में दिए जा रहे मध्याह्न भोजन के साथ ही अब स्कूली बच्चों को पौष्टिकता के लिए उबला अंडा दिया जाएगाा। अगर किसी पालक को इस निर्णय से आपत्ति होगी तो उस बच्चे को अंडे के स्थान पर दूध दिया जाएगा। नया आदेश शिक्षा विभाग में आज दिनांक तक नहीं आया है।

इससे पहले हुई थी आपत्ति, पर अब फिर आदेश
बता दें कि इससे पहले आंगनबाड़ी व स्कूलों में अंडा दिए जाने के आदेश का विरोध हुआ था। शाकाहारी भोजन वाले कई पालकों ने इस निर्णय का विरोध किए थे।बताया जाता है कि राज्य शासन ने इसका विकल्प ढूंढ लिया और कहा है जिस पालक को उनके बच्चों को मध्याह्न भोजन में अंडा देने से आपत्ति है तो उनके बच्चों को अंडे की जगह दूध दिया जाएगा।

जिले के 1239 स्कूल में मध्याह्न भोजन की व्यवस्था
बता दें कि जिले में प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल मिलाकर कुल 1239 स्कूल हैं। जहां मध्याह्न भोजन बनाया जाता है। इन स्कूलों के लगभग एक लाख 83 हजार बच्चे मध्याह्न भोजन करते हंै। अब इन्हीं बच्चों के लिए नया मैन्यू बनाए जाने की तैयारी में शासन है। हालांकि इस विषय पर जिला मध्याह्न भोजन प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि अभी इस विषय पर कोई जानकारी नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो