scriptअचानक गायब हो गई थी नाबालिग लड़की, जांच में पता चला भगा ले गया था युवक, भेजा गया जेल | Minor girl was taken away by the youth, arrested | Patrika News

अचानक गायब हो गई थी नाबालिग लड़की, जांच में पता चला भगा ले गया था युवक, भेजा गया जेल

locationबालोदPublished: Apr 06, 2019 12:57:32 am

नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर शादी का प्रलोभन देते भगा ले जाने वाले आरोपी को गुंडरदेही पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

balod news

अचानक गायब हो गई थी नाबालिग लड़की, जांच में पता चला भगा ले गया था युवक, भेजा गया जेल

बालोद/कचांदुर . नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर शादी का प्रलोभन देते भगा ले जाने वाले आरोपी को गुंडरदेही पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। थाने से प्राप्त जानकारी अनुसार 1 अप्रैल को रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि नाबालिग लड़की को अज्ञात युवक भगा ले गया है। उसके बाद धारा 363 भादंवि कायम कर नाबालिग की पतासाजी की जा रही थी।

साइबर सेल ने लोकेशन किया ट्रेस
उसके बाद युवक की पतासाजी में मोबाइल नंबर का साइबर सेल से लोकेशन ट्रेस किया गया। जहां थाना अर्जुंदा क्षेत्र अंतर्गत लोकेशन प्राप्त हुआ। लोकेशन के आधार पर जांच की गई लेकिन पता नहीं चला। उसके बाद रनचिरई थाना स्टाफ के लगातार प्रयास में लड़की को बरामद कर थाना प्रभारी अजाक निरीक्षक पद्मा जगत ने पूछताछ की।

शादी का दिया प्रलोभन
मामले में लड़की ने बताया कि आरोपी मोहम्मद आरिफ कुरैशी (26) ग्राम तमोरा का रहने वाला है। जो शादी का प्रलोभन देकर भगा ले गया और शारीरिक संबंध बनाया। प्रकरण ने धारा 366, 376 भादंवि 4,5,(ठ) 6 पास्को एक्ट में आरोपी आरिफ कुरैशी को ग्राम तमोरा से पकड़ा गया।

धमकी देकर सालभर से कर रहा था नाबालिग का शारीरिक शोषण
बालोद/गुरुर. थाना क्षेत्र के एक ग्राम में नाबालिग लड़की का एक युवक एक साल से शारीरिक शोषण कर रहा था। इसके लिए युवक बालिका को धमकी देते रहा, जिससे वह मजबूर हो गई। लड़की किसी भी परिजन को अपने ऊपर हो रहे अत्याचार की जानकारी नहीं दे पा रही थी। तीन दिन पहले मामले में जब परिजन को जानकारी हुई, तब शिकायत थाने में की गई।

युवक गिरफ्तार
पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कार्रवाई कर जांच की। जांच के दौरान नाबालिग लड़की के मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। परीक्षण के बाद युवक को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने युवक पर धारा 376, 294, 354, 506, 4, 6, 7, 8 एवं पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो