scriptMistake in MGNREGA work in Balod, secretary suspended | मनरेगा कार्य का स्थान बदला, कलेक्टर की जांच की बाद सचिव निलंबित, महिला तकनीकी और रोजगार सहायक होंगे बर्खास्त | Patrika News

मनरेगा कार्य का स्थान बदला, कलेक्टर की जांच की बाद सचिव निलंबित, महिला तकनीकी और रोजगार सहायक होंगे बर्खास्त

कलेक्टर के मार्गदर्शन में बनी जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर जिला पंचायत सीईओ ने पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया है।

बालोद

Published: November 18, 2021 05:18:26 pm

बालोद. महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा के गृह जिले में मनरेगा कार्य में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। जिले के ग्राम पंचायत जुंगेरा में प्रशासकीय स्वीकृति अनुसार कार्य न कराकर दूसरे जगह पर मनरेगा प्रावधानों के विरुद्ध कार्य कराना सचिव को भारी पड़ गया हैं। कलेक्टर के मार्गदर्शन में बनी जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर जिला पंचायत सीईओ ने पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया है। वहीं जनपद पंचायत की महिला तकनीकी सहायक और रोजगार सहायक पर बर्खास्तगी की तलवार लटक रही है। इस कार्रवाई से जिलेभर में हड़कंप मच गया है।
मनरेगा कार्य का स्थान बदला, कलेक्टर की जांच की बाद सचिव निलंबित, महिला तकनीकी और रोजगार सहायक होंगे बर्खास्त
मनरेगा कार्य का स्थान बदला, कलेक्टर की जांच की बाद सचिव निलंबित, महिला तकनीकी और रोजगार सहायक होंगे बर्खास्त
तय जगह को बदलकर कराया काम
बताया गया कि 30 अक्टूबर को जुंगेरा में मनरेगा योजनांतर्गत 4 प्रकार के निर्माण कार्यों में शीतला मंदिर से गोंदली केनाल तक की मिट्टी सड़क निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति मिली। इसके अनुसार कार्य न कराकर स्थल परिवर्तन करते हुए रामनगर रोड से कल्याण के खेत तक मनरेगा प्रावधानों के विरुद्ध मिट्टी की सड़क बनाई गई। मामले में 8 नवंबर को नोटिस जारी किया गया।
नोटिस में नहीं मिला संतोषजनक जवाब
नोटिस के बाद 11 नवंबर को मिला जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया। इस कृत्य को छत्तीसगढ़ पंचायत सेवा (आचरण) नियम, 1998 के नियम 3 के विपरीत बताया गया। छत्तीसगढ़ पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम, 1999 के नियम-4 के तहत सचिव नरेंद्र कुमार भारद्वाज को निलंबित किया गया है। आदेश तत्काल प्रभावशील होगा। निलंबन अवधि में सचिव का कार्यस्थल मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत बालोद होगा। निलंबन अवधि के दौरान उन्हें भरण-पोषण राशि दी जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.