Breaking: नक्सली हमले में विधायक भीमा मंडावी के साथ शहीद हो गया बालोद का बहादुर जवान छगन, आज होगा अंतिम संस्कार

दंतेवाड़ा के नकुलनार के पास हुए घटना में बालोद जिला निवासी जवान छगन कुलदीप (38) भी शहीद हो गया। शहीद जवान दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की सुरक्षा में तैनात थे।

By: Dakshi Sahu

Updated: 10 Apr 2019, 12:34 PM IST

बालोद. बस्तर में मतदान से पहले नक्सलियों ने मंगलवार को बड़े हमले को अंजाम देते हुए खून की होली खेली है। दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी के काफिले को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया। जिसमें विधायक सहित 5 जवान शहीद हो गए। दंतेवाड़ा के नकुलनार के पास हुए घटना में बालोद जिला निवासी जवान छगन कुलदीप (38) भी शहीद हो गया।

शहीद जवान दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की सुरक्षा में तैनात थे। बालोद जिला के ग्राम नर्रा का रहने वाला जवान पिछले 18 साल से दंतेवाड़ा क्षेत्र में हवलदार के पद पर पदस्थ था। वहीं विधायक के पीएसओ के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

patrika

दंतेवाड़ा में रहते थे शहीद छगन
बालोद विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम नर्रा में उनके पिता हीरा सिंग, छोटा भाई भरत, मां लक्ष्मी बाई रहते हैं। पिता खेती किसानी करते हैं। छोटा भाई भरत मिस्त्री का काम करता है। शहीद छगन कुलदीप दंतेवाड़ा में अपनी पत्नी दीनू व दो बच्चों बेटा शाहिल, बेटी बेबो के साथ रहते थे। साहिल दूसरी कक्षा और बेबो पहली कक्षा में है। बता दें कि घटना के वक्त छगन कुलदीप विधायक भीमा मंडावी के साथ ही उन्हें सुरक्षा देते हुए लौट रहे थे। इसी बीच यह हमला हो गया।

खबर सुनकर बैठ गया दिल
शहीद छगन के दोस्त बीएसएफ जवान पवन कुमार साहू ने बताया साल 2001-02 में छगन की ज्वाइनिंग हुई थी। नर्रा के सेवन कुमार ने बताया कि पवन कभी कभार ही गांव आता था। वे अपने परिवार के साथ दंतेवाड़ा में रहते थे। नक्सली हमले में दोस्त के शहीद होने की खबर सुनकर दिल बैठ गया। मिलनसार छगन को हम आखिरी बार देख भी नहीं पाए।

आज होगा अंतिम संस्कार
आज करीबन 1 बजे शहीद छगन कुलदीप का पार्थिव शरीर हेलिकॉप्टर के जरिए बालोद लाया जाएगा। जिसके बाद पुलिस बल वाहन से ग्राम नर्रा ले लाया जाएगा। जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा। ड्यूटी के दौरान शहीद हुए छगन कुलदीप की मौत की खबर से ग्राम नर्रा में सन्नाटा पसर गया हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned